script

भारत बंद के आह्वान पर कुछ ऐसा है अलवर शहर का हाल, जानिए आप भी

locationअलवरPublished: Apr 02, 2018 03:01:38 pm

Submitted by:

Prem Pathak

अलवर जिला का कुछ ऐसा है हाल, हर जगह हो रही तोडफ़ाड।

BHARAT BAND LIVE UPDATE IN ALWAR
अलवर के खैरथल कस्बे में भारत बंद समर्थकों को ने कृषि उपज मंडी यार्ड के गेट नंबर एक पर उपद्रवियों ने चैक पोस्ट पर तोडफ़ोड़ की। कस्बे व मंडी में लगे सीसीटीवी कैमरे व कंप्यूटर भी तोड़ दिया। कई स्थानों पर रास्ता भी जमा किया। भारत बंद समर्थकों ने खैरथल थाने में आग लगाकर जीप सहित कई वस्तु को जला दिया है। पराथव में खैरथल थानाधिकारी घालय हो गया है।
रेल फाटक पर रास्ता जाम
खैरथल में रेल गडिय़ों पर पथराव कर रेलवे फाटक व रेल अंडर ब्रिज पर अवरोध लगा कर रास्ता बंद कर दिया है। रेलवे ट्रैक के नीचे बरसाती पानी के निकास वाले पुल होकर आना जाना पड़ रहा है। कई जगह खुली मिली दुकानों पर तोडफ़ोड़ व मारपीट कर दुकानें बंद करा दिया। । पुलिस असहाय,मूक दर्शक बनी।
मुण्डावर कस्बे में एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर दो अपे्रल को विभिन्न संगठन की ओर से प्रस्तावित भारत बंद का एक तरफ समर्थन और दूसरी ओर विरोध हुआ। सामान्य व ओबीसी वर्ग के लोग सुप्रीम कोर्ट के सम्मान में पूरी तरह मैदान में आ गए हैं। रविवार को विभिन्न संगठनों ने कस्बे के बाजारों में व्यापारियों से संपर्क कर सोमवार को बंद के समर्थन में अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखने का आह्वान किया था ।
इधर भारत बंद समर्थकों ने अम्बेडकर भवन मे बैठक कर बंद को सफल बनाने का आह्वान किया, वही व्यापार समिति ने 2 अप्रेल को प्रस्तावित बंद के समर्थन में सोमवार को दोपहर 12 बजे तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखे व बाद में सम्पूर्ण दिन बाजार सामान्य दिनों की तरह खुल गया। भारत समर्थकों ने रैली निकालकर व धरना प्रदर्शन किया गया के साथ राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया, वहीं उपखंड क्षेत्र के गांव तिनकीरुडी में करीब आधे घंटे तक जाम भी लगाया गया, जिससे राहगीरों, किसानों व आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा है। महेश चंद्र मान व थानाधिकारी वीरसिंह गुर्जर ने मौके पर पहुंच कर जाम लगा रहे लोगों से समझाईस कर जाम खुलवाया।
बानसूर. भारत बंद समर्थकों ने कई स्थानों पर प्रदर्शन किया। जिससे 12 बजे तक कस्बा बंद रहा है, बाजार को बंद करवाने वाले पर पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग 12 बाद बाजार खुल दिया।
राजगढ़. भारत बंइ समर्थकों ने कस्बे में रैली निकालकर दुकान बंद करावाई। जिससे चलते अधिकतर दुकान बंद रही है। इस मौके पर पुलिस डीएसपी ताराचंद पुलिस के साथ गस्त पर बाजार में मौजूद थे।
खेरली. दलित आंदोलन के चलते समीपवर्ती ग्राम खेरली रेल के पास पथेना रोड पर भारत बंद समर्थकों ने स्कूल बस के शीशे फोड़े दिए है। जिस पर पुलिस हल्का बल का प्रयोग कर करीब 10-15 लोगों को गिरफ्तार किया है।
बहरोड़. कस्बे में भारत बंद समर्थकों ने एकजूट होकर विरोध रैली निकालकर बाजार बंद करवाया है। रैली निकाल कर उपखण्ड अधिकारी का एक्ट पर पुन विचार के लिए ज्ञापन सौंपा। रैली के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जाप्ता रैली मौजूद था। 14अप्रेल तक मांग पूरी नहीं करने पर समाज के सफाई कर्मचारी सडक़ पर उतरकर हड़ताल करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो