अलवर में बाजार बंद कराने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यहां दुकानदारों से हुई झड़प, धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने शांत कराया मामला

Hiren Joshi | Publish: Sep, 10 2018 04:36:15 PM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 04:37:48 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/alwar-news/

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने अलवर बंद का आह्वान किया। कांग्रेस पार्टी की ओर से पूरे शहर में मार्च निकाला गया व खुली दुकानों को बंद कराया गया। कांग्रेस पार्टी के विरोध मार्च ने केड़लगंज, भगत सिंह सर्किल, रोड नम्बर 2, कलाकंद बाजार आदि में खुली दुकानों को बंद कराया गया। इस विरोध मार्च के दौरान कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि भाजपा ने हमारे बंद के डर से तीन रुपए पेट्रोल सस्ता किया, लेकिन कांग्रेस पार्टी की मांग है कि पेट्रोल 25 रुपए सस्ता होना चाहिए। कांग्रेस के इस विरोध मार्च में जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली, नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र मीणा सहित कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं व दुकानदारों की धक्का-मुक्की

अलवर की बाजारों को बंद कराने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं की दुकानदारों से झड़प हो गई। दरअसल, कांग्रेस का विरोध मार्च भगत सिंह सर्किल से गुजर रहा था तभी वहां एक दुकान खुली मिली, वहां जाकर कांग्रेस कार्यकर्ता दुकान बंद कराने लगे, दुकानदार के विरोध करने पर उनकी कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं व दुकानदार ने एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की की। इसके बाद जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली ने कार्यकर्ताओं को शांति से बंद कराने के लिए कहा। वहीं रोड नम्बर दो स्थित जय कांपलेक्स में दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद नहीं किया, वहां जब कांग्रेसी पहुंचे तो दुकानदार उनका विरोध करने लगे। कांग्रेस के कई नेता दुकान को बंद कराने आए लेकिन दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद नहीं की। दुकानदारों का कहना था कि वे रोज-रोज बंद से परेशान हो गए हैं, बंद की वजह से उनका व्यवसाय नहीं चल पा रहा, इसलिए वे दुकान बंद नहीं करेंगे।

कोतवाली के पास भी झड़प

कोतवाली के पास भी दुकान खुली मिली, तो उसे कांग्रेसी बंद कराने पहुंचे। यहां भी विरोध करने पर दुकानदारों से कार्यकर्ताओं की झड़प हो गई। इसी बीच पुलिसकर्मियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। इसके बाद टीकाराम जूली ने कहा कि वे पूरे शहर में घूमे हैं, एक-दो भाजपा कार्यकर्ताओं को छोडकऱ सभी ने दुकानें बंद रखी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned