भारत बंद के बीच राजस्थान में यहां लगा कांग्रेस को जोरदार झटका

भारत बंद के बीच राजस्थान में यहां लगा कांग्रेस को जोरदार झटका

dinesh saini | Publish: Sep, 10 2018 11:20:55 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

अलवर। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस की ओर से सोमवार को कराए जा रहे भारत बंद को राजस्थान में जहां एक ओर पूर्ण समर्थन मिल रहा है वहीं अलवर में कांग्रेस के भारत बंद को व्यापार महासभा ने समर्थन देने से इनकार कर दिया है। व्यापार महासभा का कहना है कि कांग्रेस ने उनके एससी एसटी ऐक्ट में संसोधन के विरोध में बंद को समर्थन नहीं दिया था। इसलिए अब वे भी कांग्रेस के भारत बंद को समर्थन नहीं देंगे और बाजार खुले रखेंगे। इसके चलते अलवर में अधिकांश जगहों पर बाज़ार खुले हैं। मंडी व सब्ज़ी मंडी सहित अलवर वाहिनी भी चल रही है।

 

होप सर्कस पर सर्व समाज संघर्ष समिति ने जमाया कब्जा
होप सर्कस पर कांग्रेसी समर्थक के जुटने वाले थे लेकिन वहां सर्व समाज संघर्ष समिति ने पहले से ही क़ब्ज़ा जमा लिया है। वे होप सर्कस पर पहले से ही बैठे हैं। अलवर में कांग्रेस के बंद के विरोध को व्यापार महासभा का समर्थन नहीं।


हालांकि कुछ व्यापारी संगठनों ने बंद का समर्थन भी किया है। अभी तक शहर के मुख्य बाजारों में दुकानें बंद है। कुछ स्कूलों में आज का अवकाश घोषित किया गया है। ऐसे में अलवर में हो रहे इस माहौल को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है।

 

सीकर में बंद का असर
सीकर शहर में मुख्य बाजारों में अब तक नहीं खुली दुकानें, गली मोहल्लों की कुछ दुकानें हैं खुली - कांग्रेस समर्थक टोलियां शहर में करवा रहे हैं बंद।

 

भीलवाड़ा बंद
भीलवाड़ा डीजल पेट्रोल रसोई गैस में वृद्धि के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बंद का आह्वान किया है इसके तहत भीलवाड़ा में जिला कांग्रेस कमेटी पूर्वी एवं पश्चिमी ब्लॉक की ओर से बंद का आयोजन किया गया सुबह 9:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक बाजार बंद रखने का आह्वान किया गया।

 

बीकानेर से वॉक थ्रू
बीकानेर। पेट्रोल-डीजल, रसाई गैस के दामों में हुई बढ़ोतरी व महंगाई के विरोध में राष्ट्रव्यापी आह्वान पर सोमवार को कांग्रेस ने बीकानेर में बाजार बंद रखने की घोषणा की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned