scriptदेश के सबसे चर्चित मामले में आया बड़ा फैसला सभी आरोपी दोष मुक्त | Big decision in the country's most famous case, all the accused free | Patrika News

देश के सबसे चर्चित मामले में आया बड़ा फैसला सभी आरोपी दोष मुक्त

locationअलवरPublished: Aug 14, 2019 05:55:51 pm

Submitted by:

Kailash

पहलू खां प्रकरण देश के सबसे चर्चित मामले में आया बड़ा फैसला सभी आरोपी दोष मुक्त अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-१ अलवर ने सुनाया

alwar news

देश के सबसे चर्चित मामले में आया बड़ा फैसला सभी आरोपी दोष मुक्त

पहलू खां प्रकरण
देश के सबसे चर्चित मामले में आया बड़ा फैसला
सभी आरोपी दोष मुक्त
अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-१ अलवर ने सुनाया
अलवर. देश के सबसे चर्चित मामला पहलू खां प्रकरण में बुधवार को न्यायालय ने बड़ा फैसला सुनाया। अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (संख्या-१) अलवर की न्यायाधीश सरिता स्वामी ने प्रकरण में बड़ा फैसला सुनाते हुए प्रकरण के सभी आरोपियों को बरी करने के आदेश दिए। पुलिस ने मामले की जांच में छह लोगों को आरोपी माना था।
ये था प्रकरण
अपर लोक अभियोजक योगेन्द्र सिंह खटाणा ने बताया कि १ अप्रेल २०१७ को पिकअप में गोवंश भरकर बहरोड़ हाइवे से गुजर रहे हरियाणा के जयसिंहपुरा निवासी पहलू खां और उसके साथियों को कुछ लोगों ने पकड़ लिया था। भीड़ ने पहलू खां और उसके साथियों के साथ मारपीट की। मारपीट में गंभीर रूप से घायल पहलू खां की बहरोड़ के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान ४ अप्रेल को मौत हो गई थी।
प्रकरण में पुलिस ने बहरोड़ निवासी विपिन यादव, कालूराम, दयानंद, रविंद्र कुमार, योगेश कुमार, भीम राठी गिरफ्तार किया। वहीं, तीन बाल अपचारी निरुद्ध किए गए। प्रकरण में अभियोजन पक्ष की ओर से ४४ गवाह कराए गए हैं। प्रकरण में ७ जुलाई को दोनों पक्षों की तरफ से अंतिम बहस पूरी होने के बाद न्यायाधीश सरिता स्वामी ने फैसले के लिए १४ अगस्त की तारीख पेशी तय की। १४ अगस्त को न्यायाधीश सरिता स्वामी ने फैसला सुनाते हुए सभी छह आरोपियों को बरी कर दिया है। उल्लेखनीय है कि प्रकरण में ६ मुल्जिमों के खिलाफ अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-१ में सुनवाई चल रही है, जबकि तीन बाल अपचारियों के खिलाफ बाल न्यायालय में सुनवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो