scriptदौलत भारती पर भाजपा नेता ने कराया था जानलेवा हमला, मास्टरमाइंड गिरफ्तार, जानिए क्यों कराया था हमला | BJP Leader Attack On Daulat Bharti In Kishangarhbas | Patrika News

दौलत भारती पर भाजपा नेता ने कराया था जानलेवा हमला, मास्टरमाइंड गिरफ्तार, जानिए क्यों कराया था हमला

locationअलवरPublished: Jun 26, 2019 09:40:35 am

Submitted by:

Hiren Joshi

किशनगढ़बास में दौलत भारती पर हमला करने वाले भाजपा नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में उसने कई बातें उगली हैं।

BJP Leader Attack On Daulat Bharti In Kishangarhbas

दौलत भारती पर भाजपा नेता ने कराया था जानलेवा हमला, मास्टरमाइंड गिरफ्तार, जानिए क्यों कराया था हमला

अलवर. राजस्थान पत्रिका के वितरक दौलत भारती पर जानलेवा हमले के पीछे मास्टर माइंड भाजयुमो का जिला उपाध्यक्ष विश्वास यादव उर्फ डब्बू यादव निकला। पुलिस ने मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर वारदात में इस्तेमाल कार को जब्त कर लिया है। वहीं, हमलावरों की तलाश में पुलिस गहनता से जुटी हुई है। नीमराणा एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह ने बताया कि 21 जून की शाम को किशनगढ़बास निवासी दौलत भारती पुत्र होतूमल भारती स्कूटी पर सवार होकर अपने ऑफिस से घर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में नीले रंग की कार में सवार होकर आए 4-5 बदमाशों ने उन पर डंडों-सरियों व अन्य हथियारों से जानलेवा हमला कर दिया था।
घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने जानलेवा हमला सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर किशनगढबास डीएसपी चांदमल के नेतृत्व में टीमें गठित कर हमलावरों की तलाश शुरू की। पुलिस पड़ताल में मामला रंजिश का सामने आया। सभी तथ्यों पर गहनता से पड़ताल की गई। जिसमें सामने आया कि अलवर जिला भाजयुमो उपाध्यक्ष विश्वास यादव उर्फ डब्बू पुत्र कमल सिंह यादव निवासी बासड़ा-किशनगढ़बास का कस्बा निवासी अशोक बत्रा से हाइवे स्थित जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी मामले में विश्वास उर्फ डब्बू यादव की दौलत भारती के साथ भी रंजिश थी। इसी रंजिश के चलते विश्वास यादव ने घटना से कुछ दिन पहले दौलत भारती को मोबाइल पर उसके बीच मे नहीं आने अन्यथा अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। पुलिस ने विश्वास उर्फ डब्बू यादव से गहनता से पूछताछ की। जिस पर उसने वारदात करवाने की बात कबूल कर ली। इसके बाद पुलिस मास्टर माइंड विश्वास उर्फ डब्बू यादव को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पीडि़त परिवार का आरोप है कि साजिश में कई राजनीतिक लोग शामिल हो सकते हैं।

सुपारी देकर कराया जानलेवा हमला
पुलिस पूछताछ में आरोपी विश्वास उर्फ डब्बू यादव ने बताया कि रंजिश के चलते ही उसने दौलत भारती को सबक सिखाने का षड्यंत्र रचा। योजनाबद्ध तरीके से उसने अपने परिचित बदमाश फज्जर मेव निवासी नांगल मेव थाना मण्डावर-दौसा को वारदात को अंजाम देने के लिए सुपारी दी। इसके बाद फज्जर ने अपने अन्य साथी बदमाशों के साथ मिलकर दौलत भारती के कार्यालय और आने-जाने के बारे में रैकी की। मौका मिलते ही 21 जून की शाम को वारदात को अंजाम दे दिया।
दिल्ली में ठहरा, ताकि शक न हो

सोची समझी साजिश के तहत आरोपी विश्वास उर्फ डब्बू 19 जून को ही अपने घर से दिल्ली चला गया। वहां पर होटल का कमरा बुक करवाकर 21 जून तक रहा। ताकि यदि उस पर कोई शक करे तो घटना से पहले, घटना के दिन व घटना के बाद में स्वयं के दिल्ली होने के आधार पर अपना बचाव कर सके।
मनोनीत पार्षद भी रहा आरोपी

जानलेवा हमले का मास्टर माइंड विश्वास उर्फ डब्बू यादव किशनगढ़बास नगर पालिका के वर्तमान मंडल में मौजूदा सरकार के गठन से पहले पिछली भाजपा सरकार में मनोनीत पार्षद भी रहा।
एसपी से भी मिले

इधर, दौलत भारती पर हुए हमले की घटना के संबंध में मंगलवार को खैरथल और किशनगढ़बास के पत्रकार अलवर एसपी परिस देशमुख से मिले। इस दौरान चन्द्रशेखर शर्मा,कमल, रमेश शर्मा, राजेश शर्मा, रूपचंद भारती, विजय मावर, मनोज परमार, प्रमोद खंडेलवाल, मनीष मिश्रा, दिनेश माखीजा, सूरजभान कछवाहा व जीतू भारती सहित कई पत्रकार शामिल थे। उधर, किशनढ़बास में निजी कार्यक्रम में आए श्रमराज्य मंत्री टीकाराम जूली से कस्बे के लोगों ने दौलत भारती पर हुए हमले के मामले में शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो