अलवर लोकसभा उपचुनाव: फिर टली भाजपा प्रत्याशी की घोषणा

अलवर लोकसभा उपचुनावों में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कद दिया है, लेकिन भाजपा प्रत्याशी की घोषणा टली।

By: Prem Pathak

Published: 04 Jan 2018, 02:07 PM IST

अलवर. लोकसभा उपचुनाव में अलवर से भाजपा प्रत्याशी की घोषणा बुधवार को फिर टल गई। प्रदेश से भेजे गए दावेदारों के पैनल पर चर्चा के लिए प्रदेश के नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं, लेकिन अब गुरुवार को भाजपा संसदीय समिति की बैठक में प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगने की बात कही गई है। इधर, पूरे जिले के लोग प्रत्याशी के नाम को लेकर प्रतीक्षारत हैं।


उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन भाजपा अब तक अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है। हालांकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी निर्धारित है, लेकिन प्रत्याशी के नाम को लेकर लोग ही नहीं खुद भाजपा कार्यकर्ताओं में खासी उत्सुकता है। यही कारण है कि इन दिनों भाजपा कार्यकर्ताओं से लेकर पदाधिकारी व नेता प्रत्याशी को लेकर चर्चा करते दिखाई देते हैं।


दिल्ली में हुई प्रत्याशी पर चर्चा

भाजपा नेताओं का कहना है कि प्रदेश से दिल्ली पहुंचे नेताओं ने पार्टी के केन्द्रीय पदाधिकारियों से अलवर लोकसभा उपचुनाव में प्रत्याशी के नाम को लेकर चर्चा की है। इस कारण प्रदेश भाजपा की ओर से तय नाम में बदलाव की संभावना बहुत ही कम बताई जा रही है।

टिकट के दावेदारों ने झोंकी ताकत

भाजपा प्रत्याशी के नाम की घोषणा किसी भी समय संभव है, एेसे में टिकट के कई दावेदार अंतिम समय तक ताकत झोंकने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं। दावेदार अपने प्रभाव के बड़े नेताओं और प्रभावशाली लोगों के माध्यम से केन्द्रीय नेतृत्व एवं संसदीय बोर्ड में शामिल सदस्यों पर दवाब बनाने में जुटे हैं। एेसे दावेदारों को उम्मीद है कि उनके प्रयास आखिरी समय में कुछ करिश्मा करवा सकते हैं।

कार्यकर्ता असमंजस में, प्रचार कार्य प्रभावित


प्रत्याशी की घोषणा के अभाव में भाजपा के ज्यादातर कार्यकर्ता असमंजस में हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब प्रत्याशी ही सामने नहीं है तो किसका नाम लेकर लोगों के बीच जाएं। वहीं श्रम मंत्री यादव व पार्टी के पदाधिकारी बैठकों व कार्यकर्ताओं से सम्पर्क साधने में जुटे हैं।

 

Show More
Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned