रक्तदान करना जीवनदान करने के समान है

रक्तदान करना जीवनदान करने के समान है

Hiren Joshi | Publish: Jun, 16 2019 12:47:08 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर. राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय परिसर स्थित आईएमए हॉल में शनिवार को रक्तदान दिवस के उपलक्ष में राजस्थान स्टूडेंट नर्सेज एसोसिएशन अलवर की ओर से रक्तदान शिविर एवं जागरूकता संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किया गया


अलवर. राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय परिसर स्थित आईएमए हॉल में शनिवार को रक्तदान दिवस के उपलक्ष में राजस्थान स्टूडेंट नर्सेज एसोसिएशन अलवर की ओर से रक्तदान शिविर एवं जागरूकता संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किया गया। शिविर में 41 यूनिट रक्तदान किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली थे। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना जीवनदान करने के समान है। जीवन बेशकीमती है और रक्तदान कर जीवन को बचाने में अपना योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि अलवर में रक्तदान के प्रति जागरुकता बढ़ी है। उन्होंने स्वस्थ्य व्यक्तियों से नियमित रूप से रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने सामान्य चिकित्सालय के लिए विधायक कोष से एक वातानुकूलित एम्बुलेंस की स्वीकृति जारी करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम के प्रारंभ में स्टूडेंट नर्सेज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अभिषेक शर्मा ने बताया कि बड़ी संख्या में नर्सेज स्टूडेंट ने रक्तदान करने में रूचि दिखाई। इस अवसर पर रामगढ़ विधायक साफिया जुबेर खान ने कहा कि रक्तदान सबसे बडा दान है। इस अवसर पर रक्तदान करने वाली संस्थाओं व रक्तवीरों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील चैहान, जिले के नोडल प्रभारी मनोज ठागरिया व देव जोशी, सेवारत चिकित्सक संघ के अध्यक्ष मोहनलाल सिंधी, नर्सिंग अधीक्षक निशिबाला सिंह ,कविता यादव, राजपाल यादव सहित अनेक नर्सिंग स्टूडेंट उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंच संचालन कर्मचारी नेता श्रीराम मीना ने किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned