देखिए प्रशासन का काम, कार्य शुरु किए बिना ही लगा दिया कार्य प्रगति का बोर्ड

अलवर के लक्ष्मणगढ़ में काम शुरु होने से पहले ही कार्य प्रगति पर है का बोर्ड लगा दिया गया है।

By: Prem Pathak

Published: 16 May 2018, 05:06 PM IST

लक्ष्मणगढ़. एनसीआरपीबी योजना में लक्ष्मणगढ़ से बड़ौदामेव तक स्वीकृत सडक़ को चौड़ा करने व नवीनीकरण कार्य शुरू नहीं होने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू किए बिना ही दो पूर्व में ही लगा दिए कार्य प्रगति के साइन बोर्ड। जानकारी के अनुसार एनसीआरपीबी योजना के तहत कस्बा लक्ष्मणगढ़ वाया गण्डूरा बड़ौदामेव तक सडक़ को चौड़ा करने व नवीनीकरण का कार्य स्वीकृत हुआ है, लेकिन कई माह गुजर जाने के बाद भी आज तक सडक़ का निर्माण कार्य प्रारम्भ नहीं हुआ है।

गौरतलब है लगभग 15 वर्ष से अधिक समय पूर्व में लक्ष्मणगढ़ से बड़ौदोमेव कस्बे तक सडक़ का नवीनीकरण का कार्य हुआ था। उसके बाद समय पर सडक़ की मरम्मत नहीं होने के कारण सडक़ जगह-जगह से गड्ढों में तब्दील हो गई। सडक़ क्षतिग्रस्त हो गई । मात्र 15 किलोमीटर की दूरी में सडक़ कम गड्ढे ज्यादा दिखाई देते हैं। सडक़ की हालत इनती खराब हो गई है लोगों को मात्र 15 किलोमीटर की दूरी तय करने में एक घंटे तक का समय लग जाता है।

लोगों में नाराजगी

लोगों ने बताया कि लक्ष्मणगढ़ वाया बड़ौदामेव मार्ग के सडक़ बनाने का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है, लेकिन विभाग की ओर से लगभग दो माह पूर्व में ही मार्ग पर तीन-चार जगहों पर कृपया धीरे चलें निर्माण कार्य प्रगति पर है के साईन बोर्ड लगा दिए, जबकि मौके पर निर्माण कार्य प्रारम्भ ही नहीं हुआ।

लोगों ने बदला अलवर जाने का रास्ता

लक्ष्मणगढ़ कस्बा सहित आस-पास के गांवों के हजारों की तादाद में लोग प्रतिदिन व्यापार, चिकित्सा सुविधा, कोचिंग, कॉलेज के अलावा लगभग सभी कार्यों से जिला मुख्यालय अलवर जाते हैं। लक्ष्मणगढ़ वाया गण्डूरा वाया बड़ौदामेव मार्ग की हालत क्षतिग्रस्त होने के कारण लोग इस मार्ग से अलवर जाने से कतराते हंै। लोगों को लक्ष्मणगढ़ वाया मालाखेड़ा होकर अलवर जाना पड़ रहा है, जिससे लोगों का अधिक समय खर्च हो रहा है।

हो रही हंै दुर्घटनाएं

लक्ष्मणगढ़ से गण्डूरा वाया बडौदामेंव तक सडक़ मार्ग हालत में गड़्ढों को बचाने के चक्कर में दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। लोगों ने बताया कि सडक़ में जगह जगह गड्ढे बने हुए हैं। कई बार इन को बचाने के चक्कर में दुर्घटना तक हो जाती है, जिससे अब तक कई लोग घायल हो चुके है।सडक़ के निर्माण कार्य शुरू होनें में देरी होनें से लोगों को परेशानी हो रही है। सडक़ बनने के बाद सडक़ पर हो रही दुर्घटनाओं में क मी आयेगी।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned