scriptशव का अंतिम संस्कार नहीं, डॉक्टरों की टीम केखिलाफ मामला दर्ज | Body not cremated, case registered against team of doctors | Patrika News
अलवर

शव का अंतिम संस्कार नहीं, डॉक्टरों की टीम केखिलाफ मामला दर्ज

खैरथल में नसबंदी के बाद महिला की मौत का मामला

अलवरDec 10, 2019 / 06:31 pm

Pradeep

शव का अंतिम संस्कार नहीं, डॉक्टरों की टीम केखिलाफ मामला दर्ज

शव का अंतिम संस्कार नहीं, डॉक्टरों की टीम केखिलाफ मामला दर्ज

अलवर/खैरथल. नसबंदी के बाद महिला की मौत होने पर सोमवार को परिजन व बंजारा समाज के लोगों ने सोमवार को खैरथल अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार भी नहीं किया। उधर, परिजनों की शिकायत पर थाने में चिकित्सकों की टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
उल्लेखनीय है कि २९ नवम्बर को खैरथल के सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क लगे शिविर में खैरथल के वार्ड तीन निवासी महिला परिता (25) पत्नी रामस्वरूप बंजारा ने ऑपरेशन कराया था। होश में आने के बाद महिला परिता ने उल्टी व पेट दर्द की शिकायत की। महिला को एक दिसम्बर को खैरथल के सरकारी अस्पताल में दिखाया गया। यहां से अलवर और बाद में जयपुर रैफर कर दिया। जयपुर में शनिवार रात्रि को परिता की मौत हो गई थी। जयपुर के भंडारी अस्पताल के चिकित्सकों ने सोमवार को ही मृतका का पोस्टमार्टम कर शव को सुपुर्द किया था। इधर, मृतका परिता के परिजन ईश्वर पुत्र हीरालाल बंजारा निवासी खैरथल ने खैरथल थाने में डाक्टरों की टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
शिविर में टीम अलवर से आई थी, पुलिस जाब्ता रहा मौजूद : अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन होने पर खैरथल थाना पुलिस मय पुलिस जाब्ते मौके पर पहुंची। किशनगढ़बास के तहसीलदार हेमेन्द्र गोयल ने पहुंचकर समझाइश का प्रयास किया। फिर भी परिजन व ग्रामीण शव का अंतिम संस्कार करने को राजी नहीं हुए। प्रशासन ने सरकारी सहायता राशि दिलाने का आश्वासन भी दिया। परिजन सहायता राशि के साथ नौकरी दिलाने की मांग पर अड़े रहे। फिलहाल शव खैरथल अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया है। मृतक के परिजन व काफी लोग अस्पताल के मुख्य गेट पर विरोध स्वरूप बैठे हैं।

Home / Alwar / शव का अंतिम संस्कार नहीं, डॉक्टरों की टीम केखिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो