एक किलोमीटर तक पीछा कर रिश्वत के आरोपित एएसआई को पकड़ा

एक किलोमीटर तक पीछा कर रिश्वत के आरोपित एएसआई को पकड़ा

| Publish: Mar, 24 2017 12:54:00 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर जिले के किशनगढ़बास में एसीबी ने किशनगढ़बास पुलिस थाने में तैनात एएसआई यादराम मीणा को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

अलवर जिले के  किशनगढ़बास में एसीबी ने किशनगढ़बास पुलिस थाने में तैनात  एएसआई यादराम मीणा को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों  गिरफ्तार किया है। एएसआई ने झगड़े के एक मामले में दो सगे भाइयों को मुकदमे से निकालने के नाम पर रिश्वत ली थी। 



 बचना है तो 15 हजार रुपए दो


भ्र्रष्टाचार निरोधक दल के पुलिस उपाधीक्षक सलेह मोहम्मद ने बताया कि किशनगढ़बास के बोलनी निवासी नवाब खां  पुत्र मोहब्बत खां ने एसीबी में शिकायत दी कि 8 मार्च 17 को उसके पुत्र अब्दुल व जनरैल सिंह का गांव के मोबिन से झगड़ा हो गया। मोबिन ने  उसके दोनों पुत्रों के खिलाफ  थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसकी जांच एएसआई यादराम मीणा कर रहे थे। एएसआई ने तीन दिन पहले  परिवादी नवाब खान को थाने बुलाया और धमकाया कि तेरे लड़कों को बंद कर दूंगा। बचना है तो 15 हजार रुपए दो। 


फिर से एएसआई ने धमकाया


नवाब ने इसकी शिकायत एसीबी में की। एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराया। इसके बाद गुरुवार को रिश्वत की राशि लेकर नवाब को थाने भेजा। दोपहर को थाने पहुंचे परिवादी को फिर से एएसआई ने धमकाया और 15 हजार रुपए मांगे। 


रुपए बरामद

इस पर नवाब ने 5 हजार रुपए तो उसे मौके पर दे दिए और शेष 10 हजार रुपए शाम को देने की बात कही। शाम को नवाब फिर से थाने पहुंचा और एएसआई को रिश्वत के शेष 10 हजार रुपए दिए। जिसे उसने अपनी शर्ट की जेब में रख लिया। इसी दौरान एसीबी टीम को देख एएसआई थाने से भाग खड़ा हुआ। भ्रष्टाचार निरोधक दल ने करीब एक किलोमीटर तक पीछा कर यादराम मीणा पुत्र नत्थूलाल मीणा निवासी रामगढ़ को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने उसकी जेब से सुबह लिए 5 हजार रुपए सहित शाम को लिए 10 हजार यानि रिश्वत के 15 हजार रुपए बरामद किए। 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned