scriptअलवर में बीएसटीसी परीक्षा में नकलचियों को खुली छूट, नहीं दिखी यह व्यवस्था | BSTC EXAM : Cheating allowance in alwar | Patrika News
अलवर

अलवर में बीएसटीसी परीक्षा में नकलचियों को खुली छूट, नहीं दिखी यह व्यवस्था

अलवर में बीएसटीसी की परीक्षा में नकलचियों को खुली छूट दे दी। वहीं साोशल मीडिया पर इस पेपर के लीक होने की सूचना रही।

अलवरMay 07, 2018 / 04:24 pm

Prem Pathak

BSTC EXAM : Cheating allowance in alwar
गोविन्द गुरु जनजाति विश्वविद्यालय बांसवाड़ा की ओर से रविवार को आयोजित बीएसटीसी परीक्षा पहली बार बिना फ्लाइंग दल के सम्पन्न हुई। मतलब इस बार परीक्षा केन्द्रों पर नकलचियों को पकडऩे कोई फ्लाइंग दस्ता नहीं पहुंचा। परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस दल जरूर मौजूद रहा। बीएसटीसी की परीक्षा के बाद जब परीक्षार्थियों से नकल के बारे में पूछा गया तो कई परीक्षार्थियों का कहना था कि नकल पर खास ध्यान नहीं दिया गया। छात्रों का कहना था कि अगर परीक्षा में कोई पर्ची लाया भी होगा तो उसने आराम से नकल कर ली होगी।
बीएसटीसी परीक्षा के जिला समन्वयक डॉ. गंगाश्याम गुर्जर ने बताया कि अलवर जिले में 98 परीक्षा केन्द्रों पर 36 हजार 481 में से 33 हजार 239 अभ्यर्थी पहुंचे। जिन्होंने परीक्षा दी। सभी केन्द्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा सम्पन्न हो गई। कहीं कोई नकल का प्रकरण सामने नहीं आया। सबसे अधिक अलवर शहर में 77, राजगढ़ में 13 व बानसूर में 8 परीक्षा केन्द्रों पर यह परीक्षा हुई है। परीक्षा की व्यवस्थाओं को लेकर पहले की तुलना में अधिक संतोषजनक स्थिति सामने आई है।
पेपर लीक की सूचना अलवर में नहीं

बीएसटीसी की परीक्षा का पेपर लीक होने की अफवाह अलवर में नहीं रही। सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें हर परीक्षा में रहने लगी हैं। उसी तरह पेपर लीक की सूचना कुछ जगहों पर सुनने को मिली। लेकिन इसको लेकर अलवर में किसी ने कहीं कोई शिकायत नहीं दी।
शहर में जाम

परीक्षा का समय दो बजे से था। जिसके कारण परीक्षा केन्द्रों के बाहर भीड़ रही। कुछ देर तक जाम भी रहा। पांच बजे परीक्षा छूटने के बाद शहर में कई जगहों पर जाम के हालात रहे। एक साथ अभ्यर्थियों के केन्द्रों से बाहर आने के कारण जाम लगा। महिला अभ्यर्थियों के साथ अभिभावक भी साथ आए। जिसके कारण पार्कों में भी महिला अभ्यर्थियों के साथ आए अभिभावक दिखे। परीक्षा के बाद बस व ट्रेनों में भीड रही।

Home / Alwar / अलवर में बीएसटीसी परीक्षा में नकलचियों को खुली छूट, नहीं दिखी यह व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो