scriptहिस्ट्रीशीटर फिरोज मन्नाका के मकान पर चला बुलडोजर | Patrika News
अलवर

हिस्ट्रीशीटर फिरोज मन्नाका के मकान पर चला बुलडोजर

हिस्ट्रीशीटर फिरोज के मन्नाका गांव स्थित मकान पर गुरुवार को सुबह बुलडोजर चला। यूआईटी अधिकारियों और भारी पुलिस जाब्जा की मौजूदगी में मकान के अवैध हिस्से के ढहाया गया। इसमें मकान की बाउंड्रीवॉल और अंदर का इलाका शामिल है।

अलवरJun 27, 2024 / 12:22 pm

Umesh Sharma

अलवर.

हिस्ट्रीशीटर फिरोज के मन्नाका गांव स्थित मकान पर गुरुवार को सुबह बुलडोजर चला। यूआईटी अधिकारियों और भारी पुलिस जाब्जा की मौजूदगी में मकान के अवैध हिस्से के ढहाया गया। इसमें मकान की बाउंड्रीवॉल और अंदर का इलाका शामिल है।
फिरोज और उसके पड़ोसी मकान की यूआईटी व तहसील की टीम ने पिछल दिनों पैमाइश की थी। दोनों मकानों का सरकारी भूमि पर कब्जा मिला था। मकान की बाउंड्रीवाल के 10 से 15 फीट अंदर तक अतिक्रमण पाया गया। टीम ने मकान के बाहर लिखा गया कि यह जमीन सरकारी है तथा अंदर अतिक्रमण के स्थान तक तीर के निशान लगाए गए। गौरतलब है कि फिरोज मन्नाका ने रामनगर निवासी चक्षु गर्ग को 20 मई को रंगदारी के लिए धमकाया था। मुखबिर की सूचना पर एनईबी थाना शनिवार शाम को फिरोज को गिरफ्तार करने उसके गांव मन्नाका पहुंची। पुलिस ने आरोपी दबोच लिया। इसी दौरान उसके परिजन व अन्य ग्रामीणों पर पुलिस दल पर जानलेवा हमला कर दिया और आरोपी को छुड़ाकर भगा दिया। पथराव कर पुलिस की गाड़ी के शीशे फोड़ दिए।
यह भी पढ़ें
-फोटो:

अब बाधित नहीं होगी पढ़ाई… सरकारी कॉलेजों में विद्या संबल योजना से लगेंगे शिक्षक

इन्हें किया गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) तेजपाल सिंह ने बताया कि प्रकरण में फिरोज समेत 35 जनों को नामजद किया था तथा 10-15 अन्य में शामिल हैं। जिनमें से फिरोज के पिता खुर्शीद खां (45) और बहन फाईजा (22) के अलावा मुबीन (46), साकिर (28), समीर (28), आसिफ (21), अजरुद्दीन उर्फ अजरू (22), अजरू उर्फ अज्जू (25) और सईयां उर्फ सहीमान (45) निवासी कमल खां का बास मन्नाका थाना वैशाली नगर को गिरफ्तार किया गया था। मौके से तीन कार और एक बाइक जब्त की गई। आरोपियों के खिलाफ वैशाली थाने में पुलिस पर जानलेवा हमला, मारपीट, राजकार्य में बाधा और सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत कई धाराओं मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों को रविवार शाम को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। जहां से दोनों महिला आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया

Hindi News/ Alwar / हिस्ट्रीशीटर फिरोज मन्नाका के मकान पर चला बुलडोजर

ट्रेंडिंग वीडियो