खैरथल में व्यापारियों की बैठक में किया खैरथल बंद को स्थगित, बुधवार से खुलेंगे बाजार

खैरथल में व्यापारी की हत्या के बाद मंडी का बंद रखने के फैसले को व्यापारियों ने स्थगित कर दिया है।

By: Prem Pathak

Published: 13 Mar 2018, 12:18 PM IST

खैरथल कस्बे में व्यापारी मुकेश गर्ग के साथ लूट व हत्या के विरोध में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन खैरथल बंद को स्थगित कर बुधवार से बाजारों को खोलने का निर्णय लिया है। खैरथल के महावर धर्मशाला में आज मंगलवार सुबह हुई संयुक्त व्यापार महासंघ की बैठक मे सभी ट्रेड यूनियन की मौजूदगी में यह निर्णय लिया गया। इस दौरान कई व्यापारियों की ओर से मुख्य सीजन के समय दुकाने बंद न रखने की बात की गई। इसपर सभी ने मिलकर बाजार बंद को स्थगित कर अपनी दुकानें और व्यवसाय खोलने का निर्णय लिया है।

पांच दिनों से बंद था बाजार

व्यापारी मुकेश गर्ग की हत्या के विरोध में व्यापारियों ने पुलिस को 3 दिन का समय दिया था व अपने व्यवसायों व दुकानें बंद रखी थी। इसके बाद कल तीये की बैठक के दौरान व्यापारियों ने भी बैठक की, जिसमें यह निर्णय लिया गया कि व्यापारी मंडी को अनिश्चितकाल के लिए बंद रखेंगे। लेकिन आज महावर भवन में हुई बैठक में व्यापारियों ने मंडी बंद को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

किसानों को हो रहा नुकसान

खैरथल मंडी का राजस्थान में मुख्य नाम है। यहां हरियाणा व आस-पास के किसान अपना अनाज बेचने आते हैं, लेकिन इस पिछले दिनों मंडी बंद होने के कारण कई किसानों का माल बिक नहीं पाया है। वहीं कुछ किसानों ने अलवर व आस-पास की छोटी मंडियों में अपना माल बेचा है।

मंडी में है मुख्य सीजन

इन दिनों कृषी उपज मंडी में व्यापार का मुख्य सीजन है। किसान इन दिनों भारी मात्रा में सरसों मंडियों में ला रहे है। इसके साथ ही किसानों की ओर से चना भी मंडियों में बेचने के लिए लाया जा रहा है। वहीं व्यापारियों का भी कहना है कि मुख्य सीजन में दुकाने बंद होने के कारण उन्हें भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। बाहर के क्षेत्रों से उनके पास ऑर्डर आ रहे हैं, लेकिन मंडी बंद होने के कारण अभी तक माल पहुंचाया नहीं जा रहा है।

मृतक मुकेश की दुकान है सबसे प्रमुख

मृतक मुकेश की किराना की दुकान खैरथल में सबसे प्रमुख दुकानों में शुमार है। खैरथल के लगभग सभी खुदरा व्यापारी उसी की दुकान से सामान लेते हैं। ऐसे में खैरथल की मंडी बंद होने से किसानों के साथ-साथ व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

 

Show More
Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned