अब अनिश्चितकालीन खैरथल बंद, व्यापारियों ने रेलवे फाटक पर किया प्रदर्शन, आमजन हो रहे परेशान

खैरथल में व्यापारी की हत्या के बाद अब खैरथल अनिश्चितकाल के लिए बंद। व्यापारियों ने किया प्रदर्शन।

By: Prem Pathak

Updated: 13 Mar 2018, 04:12 PM IST

खैरथल. किराना व्यापारी मुकेश गर्ग की हत्या के विरोध में खैरथल कस्बा सोमवार को तीसरे दिन भी बंद रहा। इस दिन भी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर व्यापारियों का पुलिस से भरोसा उठ गया और उन्होंने आनन-फानन में बैठक कर अनिश्चितकालीन बाजार बंद की घोषणा कर दी। आक्रोशित व्यापारी कस्बे के रेलवे फाटक भी पहुंचे और प्रदर्शन कर रोष जताया। उधर, व्यापारी की हत्या के आरोपितों की तलाश में सोमवार को चौथे दिन भी पुलिस टीमें जुटी रही। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। सोमवार को पुरानी अनाज मण्डी स्थित लाला जयनारायण खण्डेलवाल पार्क में तीये की बैठक के बाद सभी ट्रेड यूनियनों की संयुक्त बैठक हुई, जिसमें व्यापारी से लूट व हत्या के आरोपितों को अब तक गिरफ्तार नहीं किए जाने पर रोष जताया गया। बैठक में सर्वसम्मति से आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने तक अनिश्चितकालीन खैरथल बंद का निर्णय किया गया। व्यापारियों के अनुसार अब बंद में औद्योगिक इकाइयां भी शामिल रहेंगी।

रेलवे फाटक पर प्रदर्शन

बैठक के बाद सभी व्यापारी शाम करीब साढ़े छह बजे कस्बे के रेलवे फाटक पहुंचे और पुलिस-प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया। व्यापारियों का कहना था कि अब तक आरोपितों का गिरफ्तार नहीं होना पुलिस-प्रशासन की नाकामी दर्शाता है। आज एक व्यापारी के साथ ऐसा हुआ है। कल दूसरे व्यापारी के साथ ऐसा होगा।

बंद से आमजन रहे परेशान

व्यापारी की हत्या के विरोध में कस्बे में तीन दिन से बाजार बंद रहने और अब अनिश्चितकालीन बंद की घोषणा से आमजन की परेशानियां बढ़ गई है। स्थिति ये है कि बंद के चलते आमजन को रोजमर्रा की चीजों के लिए भी भटकना पड़ रहा है। अनाज मंडी, सब्जी मंडी सहित बाजार के बंद रहने से भी रोजाना करोड़ों रुपए का व्यापार ठप हो रहा है। सोमवार को भी कस्बे में कुछ एेसे ही हालात रहे। नई फसल लेकर कृषि उपज मंडी यार्ड पहुंचे कृषकों को वापस लौटना पड़ा। वहीं, मंडी बंद रहने के चलते कई कृषक अपनी फसलों को हरियाणा की मंडियों में लेकर गए। बाजार के बंद रहने से आमजन को छोटी-छोटी चीजों के लिए भटकना पड़ा।

निकाला जुलूस, जताई नाराजगी

इससे पूर्व सोमवार सुबह लक्ष्मीनारायण मंदिर के महंत शशिभूषण गल्याण मिश्र के नेतृत्व में लोगों ने कस्बे के प्रमुख मार्गों से जुलूस निकालते हुए नारेबाजी की। जुलूस लक्ष्मीनारायण मन्दिर से शुरू होकर सिन्धी बाजार, मेन मार्केट, किशनगढ़ रोड, चालीस फुटा रोड, हरसौली रोड से होते अम्बेडकर सर्किल पहुंचा।

Show More
Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned