Video: अलवर में फायरिंग, हमले व लूटपाट के खिलाफ रोष, व्यापारियों ने जाम लगाकर किया प्रदर्शन

Rajeev Goyal | Publish: Feb, 06 2018 09:07:37 AM (IST) | Updated: Feb, 06 2018 09:09:58 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के नीमराणा में ज्वैलर की दुकान में फायरिंग के खिलाफ व्यापारियों ने रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया।

नीमराणा. कस्बे में रविवार शाम कृष्णा टॉवर स्थित योगेश ज्वेलर्स शोरुम पर ज्वेलर्स समेत दो व्यापारियों को गोली मार जेवरात लूटने की घटना के विरोध में सोमवार को व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस बेरिकेट्स व अन्य अवरोधक लगा करीब ढाई घंटे तक व्यापारियों ने जमा लगाया और विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपितों के गिरफ्तारी की मांग की।

जाम की सूचना पर पुलिस बल के साथ पहुंचे अधिकारियों ने व्यापारियों व नेताओ से समझाइश कर आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन के बाद जाम खुलवाया। इस मौके पर व्यापारियों ने पुलिस पर सुरक्षा के प्रति उदासीनता बरतने व घटना की सूचना देने के बाद पुलिस के देरी से पहुंचने सहित कई आरोप लगाकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। व्यापारियों ने पहले तो पुलिस स्टाफ को बदलने व थानाधिकारी को निलम्बित करने की मांग करते रहे। फि र मौके पर एसपी को आकर व्यापारियों से वार्ता करने की मांग रखी। बाद में 11 फ रवरी तक घटना के मामले का खुलासा कर आरोपितों को पकडऩे की मांग की। कार्रवाई नहीं होने पर 11 फरवरी को पुन: सडक़ पर जाम लगाने की चेतावनी देकर जाम को खोल दिया। जाम करीब ढाई घण्टे तक लगा रहा।

जाम के दौरान कस्बा निवासी केशव कुमार प्रजापत, रिवाली के पूर्व सरपंच नरेश यादव, नीमराणा सरपंच सतीश मुद्गल, पूर्व सरपंच अशोक मुद्गल, कृष्णा टॉवर के निदेशक राकेश यादव एडवोकेट, कंाग्रेस नेता बलबीर छिल्लर, ललित यादव, नीमराणा प्रधान सविता मनोज यादव, महिला नेता कविता यादव, भाजपा नेता मंजीत धर्मपाल चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष महेंद्र शर्मा, योगेश भारद्वाज, पूर्व भाजपा अध्यक्ष जयभारत सोनी, इंद्र कुमार गुर्जर, श्रीराम प्लाजा मार्केट के अध्यक्ष राधेश्याम बोहरा, सुनील सेन, गिरिराज यादव आदि व्यापारी मौजूद थे। इधर, नीमराणा एएसपी हिमांशु, बहरोड़ थानाधिकारी महावीर सिंह शेखावत, मांढ़ण थानाधिकारी रामकिशन यादव सहित सर्किल थानों का पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

जाम में फंसे रहे वाहन

नीमराणा में जाम में मुख्य सडक़ से जाने वाले छोटे- बड़े वाहनों से गुजरने वाले लोग घण्टो में फं से रहने से लोग परेशान रहे। आवश्यक काम से गुजरने वाले वाहन चालक प्रदर्शनकारियों से निकल जाने का आग्रह करते रहे, लेकिन व्यापारियों ने जाम से उन्हे गुजरने नहीं दिया। कुछ लोग कस्बा से होकर अपने छोटे वाहनों को इधर-उधर के रास्तो से उद्योग क्षेत्र से निकाले। जाम के दौरान बड़े वाहन खड़े रहे।

बाजार में सन्नाटा

अस्पतालों को छोडक़र सभी व्यापारिक संस्थान व दुकानें बंद रहने से नीमराणा कस्बा सोमवार दोपहर बाद तक बंद रहा। कोई भी दुकान नहीं खुलने से बाजारों व मार्केट में सन्नाटा पसरा रहा।

नजदीक थी फिर भी देरी से पहुंची पुलिस

ज्वेलर्स शोरूम पर हुई फायरिंग व लूटपाट की घटना के दौरान पुलिस आधा किलोमीटर दूर ही मौजूद थी, लेकिन फिर भी पुलिस को पहुंचने में आधे घंटे से ज्यादा समय लग गया। जिससे बदमाश वारदात को अंजाम देकर आसानी से फरार हो गए। गौरतलब है कि घटनास्थल से करीब 500 मीटर दूर नीमराणा थाना और करीब 200 मीटर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित हैं। जिले में पिछले कई माह से लगातार ऐसी वारदातें हो रही है। हर बार अपराधी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार हो जाते है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned