scriptकैबिनेट मंत्री जूली ने कहा- जिला प्रमुख पद की गरिमा का नही रखा ध्यान, कलक्टर को निर्देश, रिपोर्ट दें! कौन है जिम्मेदार | Cabinet Minister Tikaram Jully Ask Collector In Jila Pramukh Matter | Patrika News

कैबिनेट मंत्री जूली ने कहा- जिला प्रमुख पद की गरिमा का नही रखा ध्यान, कलक्टर को निर्देश, रिपोर्ट दें! कौन है जिम्मेदार

locationअलवरPublished: Jan 28, 2022 05:15:15 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

कैबिनेट मंत्री जूली ने जिला कलक्टर को पत्र लिखा है कि 26 जनवरी को जिला मुख्यालय पर आयोजित राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर जिला प्रमुख अलवर की बैठक व्यवस्था पदीय गरीमा के अनुरूप नहीं थी।

Cabinet Minister Tikaram Jully Ask Collector In Jila Pramukh Matter

कैबिनेट मंत्री जूली ने कहा- जिला प्रमुख पद की गरिमा का नही रखा ध्यान, कलक्टर को निर्देश, रिपोर्ट दें! कौन है जिम्मेदार

अलवर. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने जिला कलक्टर को पत्र लिखकर गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर को पद के अनुरूप सम्मान नहीं दिए जाने का कारण पूछते हुए वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।
कैबिनेट मंत्री जूली ने जिला कलक्टर को पत्र लिखा है कि 26 जनवरी को जिला मुख्यालय पर आयोजित राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर जिला प्रमुख अलवर की बैठक व्यवस्था पदीय गरीमा के अनुरूप नहीं थी। इस क्रम में तत्काल जांच कराते हुए जिम्मेदारों का उत्तरदायित्व निर्धारण कर उन्हें सम्पूर्ण वस्तुस्थिति से अवगत कराएं। जिला प्रशासन इस मामले की रिपोर्ट मंत्री को सौंपेगा। इसके बाद जिम्मेदारी तय की जाएगी।
पार्टी ने गंभीरता से लिया

इस मामले को कांग्रेस पार्टी ने गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच कराने की भी बात कही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा ने कहा कि जिला प्रमुख के सम्मान को ठेस पहुंची हैए इस मामले में किस अधिकारी की गलती रही। इसकी जांच कराई जाएगी। वहीं अब कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने भी जिला कलक्टर को पत्र लिखकर इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
कैबिनेट मंत्री जूली ने कहा- जिला प्रमुख पद की गरिमा का नही रखा ध्यान, कलक्टर को निर्देश, रिपोर्ट दें! कौन है जिम्मेदार
जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर ने जिला कलक्टर पर लगाए थे आरोप

जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर ने पत्रकार वार्ता में आरोप लगाए कि गणतंत्र दिवस समारोह में जिला प्रमुख के नाते प्रोटोकॉल के अनुसार मुझे मान-सम्मान नहीं दिया गया। मेरे लिए ना तो कुर्सी रिजर्व रखी गई और ना ही मेरा नाम लिया गया। मुझसे किसी का सम्मान तक नहीं करवाया जिसके कारण मैं समारोह बीच में छोडकऱ चला आया। जिला प्रमुख ने कहा कि जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा ने यह जान बूझकर किया है। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर की है तथा कांग्रेस के राट्रीय महासचिव जितेन्द्र सिंह को बताया है। यदि सात दिन के भीतर जिला कलक्टर का तबादला नहीं किया गया तो वे जन प्रतिनिधियों और समाज के लोगों से सलाह मशवरा कर आगे की रणनीति तय करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो