script

अपराध के लिए लीज पर लेते थे कार, पकड़े गए

locationअलवरPublished: Feb 24, 2020 03:04:08 am

Submitted by:

Subhash Raj

अलवर. प्रतापगढ़ के कालापारा गांव में शनिवार रात को युवक के अपहरण कर ले जाने के मामले में थाना पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी फरार हो गए।

अपराध के लिए लीज पर लेते थे कार, पकड़े गए

अपराध के लिए लीज पर लेते थे कार, पकड़े गए

गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ में रिश्तेदारी रंजिश व प्रेम प्रसंग के कारण अपहरण की बात सामने आई है। प्रकरण में पुलिस ने तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। प्रतापगढ़ थानाधिकारी हनुमान सहाय मीणा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी अशोक मीना पुत्र लल्लूराम निवासी दौलतपुरा, संतोष कुमार मीना निवासी कैलाई थाना बसवा, जियालाल मीणा निवासी बसवा है। जबकि दो आरोपी समर्थलाल मीना निवासी रामबास और बाबूलाल मीना निवासी रेडियो थाना बांदीकुई फरार हो गए।
उन्होंने बताया कि कालापारा गांव निवासी पुष्पेन्द्र मीना को शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे कार में सवार होकर आए पांच बदमाशो ने घर के बाहर आकर आवाज लगाई। आवाज सुनकर जैसे ही पुष्पेंद्र कार के पास आया तो उसे बदमाशों ने जबरन कार मे डालकर ले गए। ग्रामीणों ने पीछा कर सीली बावड़ी गांव में अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया और पुष्पेन्द्र को उनके चंगुल से मुक्त करा लिया।
ग्रामीणों ने अपहरणकर्ता अशोक, संतोष और जियालाल को पकड़कर मारपीट कर दी और उनकी कार को आग के हवाले कर दिया। जबकि उनके साथ बदमाश समर्थलाल और बाबूलाल पत्थर फैंकते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने प्रतापगढ़ थाना पुलिस के सरकारी वाहन पर पत्थर फेंके। जिससे पुलिस वाहन का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस रात 11 बजे आरोपियों को भीड़ से छुड़ाकर लाई। रविवार को सीओ ग्रामीण सपात खां थाना पहुंचकर आरोपियों के पर्चे बयान लिए। जिसमें आरोपियों के खुलासे मेंरिश्तेदारी रंजिश व प्रेम प्रसंग प्रकरण के कारण युवक पुष्पेन्द्र का अपहरण करने का प्रयास की बात सामने आई है।
जिस कार को ग्रामीणों ने आग लगा दी थी। वह कार अपहरणकर्ताओं ने नारायणपुर से मंथली लीज पर ले रखी थी। गौरतलब है कि पुलिस थाना क्षेत्र में 24 अक्टूबर को व्यापारी झिरी गांव निवासी बाबूलाल सोनी का कुछ बदमाश अपहरण कर ले गए थे। मारपीट व लूटपाट के बाद छोड़ गए। हालांकि प्रतापगढ़ थाना पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। पांच महीने में अपहरण की यह दूसरी वारदात है। जिससे क्षेत्रवासियों में भय व्याप्त है। प्रतापगढ़ की घटना के सम्बन्ध में तीन अलग-अलग प्रकरण दर्ज किए गए हैं। अपहरणकर्ताओं के खिलाफ युवक के अपहरण, ग्रामीणों के खिलाफ अपहरणकर्ताओं से मारपीट और कार को आग लगाने तथा तीसरा प्रकरण पुलिस की ओर से ग्रामीणों के खिलाफ मारपीट और सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त करने का दर्ज किया गया है। मामले में तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार कर लिए गए हैं। शेष दो की तलाश जारी है। प्रथम दृष्टया मामले पुरानी रंजिश और प्रेम प्रसंग के चलते अपहरण का सामने आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो