scriptअलवर के सामान्य अस्पताल में होगी तीसरी आंख से निगरानी, लगाए जाएंगे 32 सीसीटीवी कैमरे | CCTV Cameras To Be Fit In Alwar General Hospital | Patrika News

अलवर के सामान्य अस्पताल में होगी तीसरी आंख से निगरानी, लगाए जाएंगे 32 सीसीटीवी कैमरे

locationअलवरPublished: Jun 18, 2019 05:47:20 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

Alwar General Hospital की अब सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी।

CCTV Cameras To Be Fit In Alwar General Hospital

अलवर के सामान्य अस्पताल में होगी तीसरी आंख से निगरानी, लगाए जाएंगे 32 सीसीटीवी कैमरे

अलवर. राजीव गांधी सामान्य अस्पताल के पुराने भवन में अब तीसरी आंख से निगरानी होगी। जल्द ही यहां 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरों के लिए अस्पताल भवन में वायरिंग बिछाने का काम पूरा हो चुका है। इसके लिए एक भामाशाह ने सहयोग किया है। सामान्य अस्पताल में अक्सर चोरी, जेब तराशी व अन्य घटनाएं होती रहती है।
ऐसी घटनाओं पर निगरानी और रोकथाम के लिए अस्पताल प्रबंधन की ओर से अस्पताल के पुराने भवन में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार किया। इसमें सहयोग के लिए एक भामाशाह आगे आए हैं। भामाशाह के आर्थिक सहयोग से अस्पताल भवन में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद शुरू हो चुकी है। जल्द ही यहां चिह्नित स्थानों पर कैमरे लगा दिए जाएंगे।
यहां लगेंगे कैमरे

अस्पताल के पुराने भवन के पोर्च में तीनों तरफ, इमरजेंसी के बाहर लॉबी में, इंजेक्शन रूप की गैलरी में, आई वार्ड और गैलरी में, पीएमओ ऑफिस व गैलरी में, कमरा संख्या-17 में स्थित लैब की गैलरी में, सर्जीकल ओपीडी के आगे और पीछे वाली गैलरी में तथा मरीजों के भर्ती वार्ड वाली गैलरी में कुल 32 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।
पीएमओ चैम्बर से होगी मॉनिटरिंग

अस्पताल भवन में लगने वाले सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग पीएमओ चैम्बर से होगी। इसके लिए पीएमओ चैम्बर में बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी। जिससे कि यहां बैठकर अस्पताल परिसर में चलने वाली हर गतिविधि पर निगरानी रखी जा सके। साथ ही चिकित्सकों के कामकाज पर भी नजर रखी जा सकेगी।
नए भवन में नहीं कैमरे

राजीव गांधी सामान्य अस्पताल की नई बिल्डिंग और शिशु अस्पताल में भी सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। जनाना अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए हैं। अस्पताल की नई बिल्डिंग और शिशु अस्पताल में भी कैमरे लगाने के लिए अस्पताल प्रबंधन की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं।
सामान्य अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में भामाशाह के सहयोग से जल्द ही ३२ सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सीसीटीवी कैमरों के लिए अस्पताल में वायरिंग बिछाने का काम पूरा हो चुका है।

डॉ. सुनील चौहान, पीएमओ, सामान्य अस्पताल, अलवर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो