केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने उपचुनावों पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस पर साधा निशाना

अलवर लोकसभा उपचुनावों पर केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने भाजपा की जीत का आश्वासन देते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा की 25 सीटें बरकरार रहेंगी।

By: Dharmendra Yadav

Published: 26 Jan 2018, 12:11 PM IST

केन्द्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री विजय गोयल ने कहा कि भाजपा केवल अलवर ही नहीं अजमेर लोकसभा व मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव भी जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत का आधार है विकास कार्यों को गति देना व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश को विकास में आगे ले जाना। केन्द्रीय मंत्री गोयल ने गुरुवार को पत्रिका से बातचीत में यह दावा किया। केन्द्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि चुनाव में हार-जीत होती रहती है, लेकिन अलवर का उपचुनाव खास है। इसमें भाजपा की जीत से जिले के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस समय प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता देश में ही नहीं, बल्कि दुनिया में बढ़ रही है। मोदी के विकास व उन्नति के प्रयास का भारत ही नहीं, बल्कि पूरा विश्व लोहा मान रहा है। यह चुनाव कोई नाली निर्माण, पटाव या खरंजा डलवाने का नहीं, बल्कि जिले के विकास को गति देने का है।

जीएसटी लागू करने से व्यापारियों में असंतोष पर गोयल ने कहा कि भाजपा की सरकार ही एेसी है जो एक तरफ बड़े फैसले लेती है और दूसरी तरफ जनता से उन निर्णयों पर फीड बैक लेकर उनकी राय के अनुसार बदलाव भी करती है। जीएसटी पर भी सरकार ने कई बार व्यापारियों से फीड बैक लिया और बदलाव कर जनता को राहत दी। इसलिए यह कहना गलत है कि जीएसटी का व्यापारियों में विरोध है। यदि एेसा होता तो गुजरात व सूरत में भाजपा की जीत नहीं होती। उन्होंने अलवर जिले के भाजपा नेताओं में उपचुनाव में खींचतान के सवाल पर कहा कि सभी पार्टी नेता व कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं और कोई छोटे मोटे मतभेद थे भी तो उन्हें दूर कर लिया गया है।

बिना रोजगार मिले देश में विकास संभव नहीं

केन्द्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि भारत में तेजी से विकास हो रहा है, इसे हर कोई मान भी रहा है। यदि विकास हो रहा है तो बिना रोजगार बढ़े यह कैसे संभव है, यानि जो लोग रोजगार नहीं मिलने का भ्रम फैला रहे हैं, उन्हें रोजगार व विकास के संबंध का पता ही नहीं। उन्होंने कहा कि नौकरी व रोजगार दो अलग-अलग बात है। ग्रामीणों ने जो समस्याएं बताई, उनका निराकरण कराया गोयल ने कहा कि उनके आदर्श गांव तसींग में ग्रामीणों ने उन्हे जो भी समस्याएं लिखकर दी, उनका समाधान कराया। यही कारण है कि लोगों ने गांव में उनका जोरदार स्वागत किया।

BJP
Dharmendra Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned