राजस्थान में मौसम का ऐसा हाल, दिन में धूप, रात में गलन बरकरार

राजस्थान में मौसम का ऐसा हाल, दिन में धूप, रात में गलन बरकरार

Rajeev Goyal | Publish: Jan, 09 2018 12:45:59 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में सर्दी अपने अलग रंग में है, यहां दिन में तेज धूप पड़ रही है तो रात में गलन बरकरार है।

अलवर. रात के तापमान में गिरावट बरकरार है। सोमवार रात को तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया। तो दिन का तापमान 21 डिग्री रहा। दिन में 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक तेज धूप रही। लोगों ने धूप का आनंद लिया।
हालांकि शाम होते ही हल्की हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी। बाजार में दिनभर लोगों की भीड़भाड़ नजर आई। गर्म कपड़ों की दुकानों पर युवा खरीददारी करते हुए नजर आए। सुबह के समय कोहरे का प्रभाव कम होने से सडक़ यातायात भी अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहा।

न्यूनतम तापमान फिर से एक डिग्री तक पहुंच गया है, लेकिन कोहरे से लोगों को बड़ी राहत मिली है। शहरी क्षेत्र में सुबह 9 बजे तक मौसम साफ हो गया था, तो ग्रामीण व बाहरी हिस्सों में सुबह 9.30 बजे से 10 बजे तक धूप निकलने से कोहरा नजर नहीं आया। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

इसलिए सुबह की सभी बसेंअपने निर्धारित समय पर चली व अलवर निर्धारित समय पर पहुंची। तो ट्रेन यातायात अन्य दिनों की तरह प्रभावित रहा। अलवर आने वाली ज्यादातर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से संचालित हुई। ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को हजारों परेशानी उठानी पड़ रही है। तेज धूप होने के चलते महिलाएं व बच्चे घर की छत पर बैठे हुए नजर आए। तो स्कूलों की छुट्टी बढऩे से शहर के सभी पार्क व खेल मैदानों में भी बच्चों की भीड़ नजर आई।

ट्रेनों के ये रहे हालात

अलवर जंक्शन पर प्रतिदिन 70 से अधिक ट्रेनों का ठहराव होता है। सोमवार को 18 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से अलवर पहुंची। इसमें मुजफ्फरनगर पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन छह घंटे 30 मिनट, किशनगंज अजमेर एक्सप्रेस पांच घंटे 30 मिनट, आला हजरत बरेली एक्सप्रेस ट्रेन दो घंटे 18 मिनट देरी से अलवर पहुंची। इसके अलावा अन्य ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। इससे यात्रियों को यात्रा करने में खासी दिक्कतें आ रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned