scriptदो वर्ष से सीएचसी का जनरेटर खराब, मरीजों की बढ़ रही परेशानी….पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

दो वर्ष से सीएचसी का जनरेटर खराब, मरीजों की बढ़ रही परेशानी….पढ़ें यह न्यूज

भीषण गर्मी में दिन-रात कर रहे बिजली कटौती, इन्वर्टर भी नहीं दिला पा रहे राहत। डीजल की खपत से जनरेटर का उपयोग पड़ रहा महंगा।

अलवरJun 26, 2024 / 04:00 pm

Ramkaran Katariya

filter: 0; fileterIntensity: 0.0; filterMask: 0; module: video;
hw-remosaic: false;
touch: (-1.0, -1.0);
modeInfo: Beauty ;
sceneMode: 0;
cct_value: 4708;
AI_Scene: (-1, -1);
aec_lux: 118.74623;
aec_lux_index: 0;
hist255: 0.0;
hist252~255: 0.0;
hist0~15: 0.0;
albedo: ;
confidence: ;
motionLevel: -1;
weatherinfo: null;
temperature: 45;

अकबरपुर. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकबरपुर में जनरेटर खराब होने से भर्ती मरीजों की परेशानी बढ़ गई। आरोप है कि बिजली कटौती के दौरान समस्या अधिक बढ़ जाती है। संबंधित विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।
बिजली नहीं आने से गर्मी में मरीज पसीना से तरबतर हाे जाता है। अकबरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर करीब दो दर्जन से भी अधिक गांव जुड़़े हुए हैं। यहां 300 के लगभग रोजाना का आउटडोर रहता है, लेकिन विभाग की अनदेखी के चलते करीब 2 वर्ष से खराब जनरेटर को ठीक नहीं कराया जा रहा है। जिसमें अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीजों को बिजली चले जाने पर गर्मी में परेशान होना पड़ता है। हालांकि अस्पताल में इन्वर्टर भी है, लेकिन कुछ घंटे ही चल पाते हैं।
स्थानीय निवासी महेश पटेल, ललित शर्मा, कालीचरण गुप्ता आदि का कहना है कि अकबरपुर अस्पताल में मरीजों की भीड़ रहती है। वार्ड भी फुल रहते हैं, लेकिन गर्मियों के समय लाइट कटौती के कारण मरीज को परेशानी होती है। इन दोनों दिन और रात्रि में भी कई घंटे लाइट काटी जा रही है। जनरेटर खराब होने को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों को एवं जनप्रतिनिधियों को भी शिकायत दी, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अलवर-जयपुर हाईवे पर अलवर के बाद बड़ा अस्पताल अकबरपुर में ही है, जहां मरीजों की भीड़ रहती है। फिर इससे आगे थानागाजी में है। अकबरपुर अस्पताल से काफी बड़ा क्षेत्र जुड़ता है।
डीजल महंगा पड़ता है

सीएचसी प्रभारी अकबरपुर डॉ. जितेंद्र यादव का कहना है कि करीब 2 साल से जनरेटर खराब है। इसे लेकर हमने उच्च अधिकारियों को भी लिखित में अवगत करा दिया है। क्योंकि जनरेटर से 1 घंटे में करीब 20 लीटर डीजल की खपत है, जो काफी महंगा पड़ता है।

Hindi News/ Alwar / दो वर्ष से सीएचसी का जनरेटर खराब, मरीजों की बढ़ रही परेशानी….पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो