राजगढ़ के कुण्डरोली गांव में चिकन पॉक्स का प्रकोप, बड़ी संख्या में बच्चे पीडि़त

राजगढ़ के कुण्डरोली गांव में चिकन पॉक्स का प्रकोप, बड़ी संख्या में बच्चे पीडि़त

| Publish: Apr, 12 2017 07:07:00 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

राजगढ़ (अलवर) पंचायत समिति क्षेत्र के कुण्डरोली गाँव में चिकन पॉक्स से बडी संख्या में बच्चे पीडि़त हैं।

राजगढ़ (अलवर) पंचायत समिति क्षेत्र के कुण्डरोली गाँव में  चिकन पॉक्स से बडी संख्या में बच्चे पीडि़त हैं। कुण्डरोली गांव के बैरवा बस्ती निवासी भगवान सहाय बैरवा ने बताया कि उसकी पौत्री अंजली, माना, काजल, मोनिका, नैन्सी, नेहा, पौत्र योगेन्द्र, कार्तिक करीब पन्द्रह दिन से चिकन पॉक्स से पीडि़त हैं।



 अंजली का उपचार राजगढ़ चिकित्सालय के आउटडोर में कराया जा रहा है। इसके अलावा गोपीराम बैरवा ने बताया कि उसका पुत्र निखिल बैरवा करीब डेढ माह से चिकन पॉक्स से पीडित है। उसका उपचार राजगढ़ चिकित्सालय में डॉ. सत्यप्रकाश मीना से कराया जा रहा है। 



कुण्डरोली गांव के  राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक गिर्राज प्रसाद सैनी ने बताया कि विद्यालय  में अध्ययनरत लेखराज, देवेन्द्र, अंकिता, जतिन, योगिता, लक्ष्मी, तोमस, सचिन, राहुल बैरवा चिकन पॉक्स से पीडित है। 



 राजगढ़ चिकित्सालय के डॉ. आरसी मीना ने बताया कि  कुण्डरोली गाँव में चिकन पॉक्स से पीडित बच्चे उपचार कराने आ रहे है।  ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ. महेन्द्र कुमार वशिष्ठ का कहना है कुण्डरोली गांव में चिकन पॉक्स फैलने की सूचना नहीं है। गुरूवार को  मेडिकल टीम भेजकर सर्वे करवा दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned