scriptछात्रा बोली- पड़ोसी ने की थी अश्लील हरकत, मम्मी-पापा ने मुझे चुप करा दिया | child touch awareness program in alwar | Patrika News

छात्रा बोली- पड़ोसी ने की थी अश्लील हरकत, मम्मी-पापा ने मुझे चुप करा दिया

locationअलवरPublished: Jul 01, 2022 12:23:34 pm

Submitted by:

santosh

गुड टच व बैड टच के बारे में दी जानकारी

GANG RAPE : दांत का इलाज कराने आई थी महिला, चिकित्सक ने लूट ली अस्मत

GANG RAPE : दांत का इलाज कराने आई थी महिला, चिकित्सक ने लूट ली अस्मत

अलवर शहर के एक बड़े सरकारी स्कूल में पुलिस की सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के बाद गुरुवार को बालिकाओं को गुड टच व बैड टच के बारे में बताया जा रहा था। तभी सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने ट्रेनिंग दे रही महिला पुलिसकर्मियों को बताया कि तीन-चार साल पहले पड़ोसी ने मेरे साथ अश्लील हरकत की थी। अश्लील वीडियो भी दिखाया था। मैंने अपने मम्मी-पापा को बताया तो उन्होंने मुझे चुप करा दिया। जब छात्रा ने यह बात कही तो वहां मौजूद सभी छात्राएं, ट्रेनर व स्कूल स्टाफ सकते में आ गए।
एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने स्वयं प्रसंज्ञान लेते हुए छात्रा के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी युवक को डिटेन कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए बालिका के बयान लिए। इसके बाद बालिका के परिजन को बुलाया। सीडब्ल्यूसी के समक्ष उनकी काउंसलिंग कराई गई, लेकिन परिजन ने एफआइआर दर्ज कराने से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने स्वयं प्रसंज्ञान लेते हुए बालिका के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
ई-मित्र की दुकान पर काम करता है आरोपी

बालिका के साथ जब यह घटना हुई थी, तब उसकी उम्र करीब 8-9 साल थी। उस दौरान आरोपी युवक हलवाई की दुकान पर काम करता था। अब वह ई-मित्र पर काम करता है। पुलिस ने आरोपी को डिटेन कर लिया है। पूछताछ की जा रही है।
मास्टर ट्रेनर को मिलेगा रिवार्ड

बालिका के साथ हुई गलत हरकत का खुलासा मास्टर ट्रेनर कांस्टेबल हीरा बाई और महेश्वरी द्वारा किया गया है। इन दोनों को एडीजी (विजिलेंस) बीजू जॉर्ज जोसफ ने रिवार्ड देने को कहा है।
अभिभावकों को बच्चों की बातों को ध्यान पूर्वक सुनना चाहिए और उन पर विश्वास करना चाहिए। बच्चा यदि कोई बात कह रहा है तो उसे अनसुना या दबाने की कोशिश न करें। बच्चों के साथ फ्रेंडली माहौल रखें।
तेजस्वनी गौतम, एसपी अलवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो