अलवर के चूड़ी मार्के से नगर परिषद ने हटाया अतिक्रमण, सुबह 4 बजे की कार्रवाई, 200 से अधिक पुलिसकर्मी व होमगार्ड रहे मौजूद

अलवर के चूड़ी मार्के से नगर परिषद ने हटाया अतिक्रमण, सुबह 4 बजे की कार्रवाई, 200 से अधिक पुलिसकर्मी व होमगार्ड रहे मौजूद

Lubhavan Joshi | Updated: 18 Jul 2019, 03:31:27 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

choodi market in alwar : अलवर के चूड़ी मार्केट से प्रशासन से अतिक्रमण हटाया। नगर परिषद की टीम ने सुबह 4 बजे यह कार्रवाई की।

अलवर. अलवर जिले का सबसे संकरा व व्यस्ततम चूड़ी मार्केट में गुरुवार तडक़े चार बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। नगर परिषद ( alwar nagar parishad ) की टीम ने सुबह 4 बजे चूड़ी मार्केट में अतिक्रमण हटाया। पिछले कई दिनों से अतिक्रमण निरोधक शाखा के सहायक प्रभारी अशोक मिश्रा नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा के निर्देशानुसार दुकानदारों को बराबर चेता रहे थे। कई दुकानदारों से स्वयं ही अतिक्रमण हटा लिया था, लेकिन इसके बावजूद भी चूड़ी मार्केट अतिक्रमण से अटा पड़ा था। नगर परिषद की टीम से पहुंचकर उसे भी हटवा दिया।

220 पुलिसकर्मी व होमगार्ड मौजूद रहे

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान 220 पुलिसकर्मी व होमगार्ड मौके पर मौजूद रहे। इनके अलावा तीन जेसीबी, चार ट्रैक्टर, छह ऑटोटिप्पर सहित नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में शामिल रहे। सभी दुकानों के आगे से कच्चा व पक्का अतिक्रमण हटाया गया। इससे पहले नगर परिषद के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने मार्केट का पूरा मौका मुआयना किया था। अब उसी पर अमल करते हुए चूड़ी मार्केट से अतिक्रमण हटाया गया है।

अधिकारी पहुंचे तीन बजे

चूड़ी मार्केट में मौके पर अधिकारी व कर्मचारियों सहित जाब्ता तडक़े तीन बजे पहुंच गए। इस बार पुलिस जाब्ता पहले की तुलना में अधिक था। ताकि किसी तरह का व्यवधान खड़ा करने वालों को आसानी से रोका जा सके।
उल्लेखनीय है कि चूड़ी मार्केट में यह तीसरी बार बड़ा अतिक्रमण हटाया गया है। इससे पहले आईएएस अधिकारी मंजीत सिंह व आरएएस अधिकारी डॉ. सुनीता पंकज के समय में भी बड़ी कार्रवाई की गई थी।

दिखा अलग ही नजारा

चूड़ी मार्केट से अतिक्रमण हटने के बाद अलग नजारा दिखाई दे रहा है। चूड़ी मार्केट में जहां पैदल चलने में परेशानी होती थी, वहीं अब चौपहिया वाहन आसानी से घुस सकते हैं। पूरा बाजार अतिक्रमण हटने के बाद खुला-खुला सा दिख रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned