अलवर गोतस्करी मामले की जांच अब इस जांच ऐजेंसी को सौंपी

अलवर गोतस्करी मामले की जांच अब इस जांच ऐजेंसी को सौंपी

Rajeev Goyal | Publish: Dec, 11 2017 11:50:03 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के गोतस्करी मामले की जांच अब सीआईडी सीबी ने प्रारंभ कर दी है। इसके साथ ही जांच ऐजेंसी ने पुलिसकर्मियों के बयान भी ले लिए है।

पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से गोतस्कर तालीम की मौत के मामले की सीआईडी-सीबी ने जांच शुरू कर दी है। मामले में सीआईडी-सीबी के पुलिस उपाधीक्षक सुरेश महरानिया ने घटना के समय ड्यूटी पर तैनात एनईबी, कोतवाली व अरावली विहार थाने के पुलिसकर्मियों के बयान लिए।

उन्होंने तीनों थानाधिकारियों से अलग-अलग बात कर उनके बयान दर्ज किए। इसके अलावा कंट्रोल रूम से भी मामले से जुड़ी जानकारियां ली गई। सीआईडी-सीबी के पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि मामले की जल्द जांच कर आरोपितों की गिरफ्तारी कराई जाएगी। गौरतलब है कि अरावली विहार थाना क्षेत्र से बुधवार रात गोवंश को गाड़ी मेें भरकर भाग रहे गोतस्करों का शहर में कई जगह पुलिस पुलिस से सामना हुआ।

इस दौरान गोतस्करों ने पुलिस पर फायरिंग भी की। बाद में पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक गोतस्कर तालीम की मौत हो गई। वहीं, उसके साथी गाड़ी को छोड़ भाग निकले। पुलिस ने गाड़ी से पांच गोवंश बरामद किए, जिनमें से एक मृत मिला। मामले में शनिवार को गोतस्कर का पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच सीआईडी-सीबी को सौंप दी।

शहर कोतवाल को सौंपी जांच


गोतस्कर के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मामले की जांच सीआईडी-सीबी को सौंप दी। मामले की अब सीआईडी-सीबी जांच करेगी। गौरतलब है कि घटना के बाद एनईबी थाना प्रभारी ने अरावली विहार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की जांच कोतवाल संदीप शर्मा को सौंपी गई। मामला पुलिस एनकाउंटर से जुड़ा होने के चलते शनिवार को इसकी जांच सीआईडी-सीबी को सौंप दी गई।

 


जांबाज पुलिसकर्मियों का हो सम्मान

उधर, विश्व हिन्दू परिषद के विभाग अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल ने गोतस्करों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की सराहना करते हुए गृह मंत्री से कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की मांग की है।

इसके साथ ही लोगों को उम्मीद है कि सीआईडी जल्द से जल्द इस मामले की जांच खत्म करेगी व पुलिस भी शेष गोतस्करों को हिरासत मे लेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned