scriptअलवर में भाजपा नेता द्वारा पैसे दिए जाने के मामले में अब आई बड़ी खबर, मचा हड़कंप | code of conduct in charge ask answer from old women in money case | Patrika News

अलवर में भाजपा नेता द्वारा पैसे दिए जाने के मामले में अब आई बड़ी खबर, मचा हड़कंप

locationअलवरPublished: Jan 22, 2018 06:15:14 pm

Submitted by:

Rajiv Goyal

अलवर में भाजपा की सभा के दौरान एक कार्यकर्ता द्वारा महिला को पैसे देने के मामले में आचार संहिता प्रभारी ने महिला से स्पष्टीकरण मांगा है।

code of conduct in charge ask answer from old women in money case
आदर्श आचार संहिता के प्रभारी अधिकारी ने एनईबी निवासी लीलावती देवी पत्नी मानसिंह से आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। प्रभारी अधिकारी ने बताया कि 17 जनवरी को पेंशन के नाम पर एक हजार रुपए थमाने का मामला सामने आया। जिसके बारे में उससे जवाब मांगा गया। बुजुर्ग महिला के भेजे जवाब में प्रथम दृष्टया यह कृत्य आचार संहिता के प्रतिकूल प्रतीत होता है। इसलिए बुजुर्ग महिला से 22 जनवरी को शाम 6 बजे तक प्रतिउत्तर मांगा गया है। गौरतलब है कि 17 जनवरी के अंक में राजस्थान पत्रिका ने ‘ये लो पेंशन… बुजुर्ग महिला को थमाए एक हजार रुपए शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर लोकसभा उपचुनाव को लेकर आयोजित एक सभा में बुजुर्ग महिला को पेंशन मांगने पर एक हजार रुपए थमाने का खुलासा किया था। मामले में प्रभारी अधिकारी ने महिला से प्रतिउत्तर मांगा है।
निर्धारित समय तक जवाब नहीं दिया तो एक पक्षीय निर्णय संभव

अलवर. लोकसभा उपचुनाव में प्रभारी अधिकारी आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ ने कैलाश कॉलोनी अलवर निवासी देवेन्द्र छाबडा से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने छाबड़ा की ओर से राजस्थान पत्रिका में गत 17 जनवरी को प्रकाशित ये लो पेंशन….बुजुर्ग महिला को थमाए एक हजार रुपए शीर्षक से प्रकाशित समाचार के सदंर्भ प्रस्तुत जवाब एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी एसीईएम मुख्यालय अलवर के पत्र से प्रथम दृष्टया यह कार्य आचार संहिता के प्रतिकूल प्रतीत होता है। इस कारण मामले में नोटिस जारी कर 22 जनवरी शाम 6 बजे तक जवाब मांगा गया है। निर्धारित समय तक जवाब नहीं मिलने पर प्रकरण में एक पक्षीय निर्णय किया जा सकेगा।
यह था मामला

अलवर में भाजपा की सभा के दौरान प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ता ने विधायक के पास पेंशन की समस्या को लेकर आई महिला को एक हजार रुपए दिए थे। महिला ने कहा था कि उसकी जो पेंशन आती थी जो कि अब रुक गई है, तो इस बात पर भाजपा कार्यकर्ता ने महिला की समस्या सुनकर उसे एक हजार रुपए पकड़ा दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो