script16 महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान 27 को | college student election in alwar | Patrika News

16 महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान 27 को

locationअलवरPublished: Aug 07, 2019 10:45:12 pm

Submitted by:

Dharmendra Adlakha

जिले के सभी 16 राजकीय महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हो जाएगी। इस बार 27 अगस्त को मतदान होगा जबकि मतगणना दूसरे दिन 28 अगस्त को होगी। अलवर जिले में 14 राजकीय डिग्री व एक विधि महाविद्यालय है तथा एक संस्कृत महाविद्यालय है।

college student election in alwar

16 महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान 27 को

जिले के सभी 16 राजकीय महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हो जाएगी। इस बार 27 अगस्त को मतदान होगा जबकि मतगणना दूसरे दिन 28 अगस्त को होगी। अलवर जिले में 14 राजकीय डिग्री व एक विधि महाविद्यालय है तथा एक संस्कृत महाविद्यालय है। जिले के महाविद्यालयों में अलवर शहर में राजकीय कला महाविद्यालय, कॉमर्स कॉलेज, राजर्षि महाविद्यालय और विधि महाविद्यालय है
इसी प्रकार जिला मुख्यालय पर एक संस्कृत महाविद्यालय है। जिले के अन्य महाविद्यालयों में मुंडावर, किशनगढ़बास महाविद्यालय, गोविन्दगढ़, राजगढ़ में 2, बहरोड़ में दो सहित तिजारा, बीबीरानी, बानसूर और थानागाजी में भी चुनाव होंगे।
कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने छात्रसंघ चुनाव का कैलेंडर बुधवार को जारी किया। इस कैलेंडर के अनुसार मतदाता सूचियों का प्रकाशन 19 अगस्त को सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक होगा। इस बार मतदान सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा जबकि मतगणना दूसरे दिन 28 अगस्त को सुबह 11 बजे से होगी। इसी दिन विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाएगी।
आठ सदस्यीय चुनाव समिति की घोषणा
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला समिति की बैठक में सर्वसम्मति से इस माह होने वाले छात्रसंघ चुनाव के लिए एक छात्र संघ चुनाव समिति का गठन किया गया। जिला संयोजक अमित कश्मीरी ने बताया कि इस समिति में 8 कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है जो जिले भर के महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव को लेकर उपयुक्त प्रत्याशियों का चयन कर प्रत्याशियों का नाम तय करेंगे ।इस समिति में डॉ.भावनाथ पांडे, अमित कश्मीरी , प्रीतम यादव, शालू जाटव ,जागृति शर्मा, चंद्रपाल यादव ,रोहित चतुर्वेदी , मोहित चौधरी को शामिल किया गया है ।
छात्र संघ चुनाव 2019-20 का कार्यक्रम जारी:

19 अगस्त को मतदाता सूचियों का होगा प्रकाशन।

20 अगस्त मतदाता सूचियों पर आपत्तियां प्राप्त करना।


20 अगस्त मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन।

22 अगस्त उम्मीदवारी के लिए नामाकंन दाखिल करना।
22 अगस्त नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां प्राप्त करना।

23 अगस्त को वैद्य नामांकन सूची का प्रकाशन।

23 अगस्त तक उम्मीदवार नाम ले सकेंगे वापस।

23 अगस्त शाम को अंतिम उम्मीदवार सूची जारी करना।
27 अगस्त को सुबह सुबह 8 बजे से 1 बजे तक मतदान।

28 अगस्त को सुबह 11 बजे से मतगणना होगी।

28 अगस्त को मतगणना के तुरंत बाद परिणाम होंगे जारी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो