scriptकांग्रेस का ऐलान, पूरी पार्टी साथ मिलकर लड़ेगी उनचुनाव | congress organised sammelan in alwar for upcoming election | Patrika News

कांग्रेस का ऐलान, पूरी पार्टी साथ मिलकर लड़ेगी उनचुनाव

locationअलवरPublished: Dec 07, 2017 10:59:06 am

Submitted by:

Prem Pathak

मेरा बूथ, मेरा गौरव सम्मेलन में शामिल होने आए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष पायलट बोले, एकजुट होकर लड़ेंगे चुनाव

congress organise sammelan for upcoming election in alwar
अलवर.

कांग्रेस की ओर से बुधवार को यहां आयोजित मेरा बूथ, मेरा गौरव सम्मेलन में शामिल होने आए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे एवं प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट पत्रकारों से बातचीत में अलवर व अजमेर लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार पर चुप्पी साधे रहे। उपचुनाव में उम्मीदवार को लेकर इतना कहा कि हम सब और पूरी कांग्रेस चुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी नहीं- पायलट


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी के पास चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों की कमी नहीं है। पार्टी नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी जिसे चुनाव में उतारेगी, उसके साथ पूरी पार्टी शिद्दत से चुनाव लड़ेगी। यह चुनाव कांग्रेस लड़ेगी और जीतेगी। यह चुनाव सिर्फ भाजपा से नहीं, बल्कि पूरी सरकार से है। यह चुनाव भाजपा की गले की फांस बना है, क्योंकि यह सीट पहले भाजपा जीत चुकी है। उन्होंने कहा कि हर चुनाव का एक मैसेज जाता है। पहले भी पांच जगह उपचुनाव हुआ है, उनमें से तीन जगह कांग्रेस जीती है। जनता सत्ता परिवर्तन करना चाहती है, इसका अहसास सरकार को भी है।

राजस्थान में विकास नाम की कोई चीज नहीं हुई। भ्रष्टाचार पूरी तरह फैला हुआ है। मंत्री व विधायकों की कोई सुनता नहीं है। इस कारण विश्वास है कि कांग्रेस तीनों उपचुनाव जीतेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार की ओर से शुरू किए गए कार्यों को भाजपा सरकार ने बंद करा दिए। लोग जब सरकार से सवाल पूछ रहे हैं तो सरकार जगह-जगह घूमकर नए-नए वादे कर रही है, जबकि विधानसभा चुनाव में कम समय बचा है।

यदि उन्हें अपने काम पर इतना ही भरोसा है तो वह जिलों में क्यूं घूम रही है। एेसे में लगता है कि तीनों उपचुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने वाला है। पायलट ने आरोप लगाया कि चार साल में भाजपा सरकार में अलवर में कोई विकास नहीं हुआ। अब लोग कांग्रेस सरकार के दौरान कराए गए कार्यों की भाजपा शासन में कराए गए कार्यों से तुलना करने लगे हैं।
कांग्रेस ने चुनाव की शुरुआत की: पाण्डे

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पाण्डे ने बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश में अलवर, अजमेर लोकसभा व माडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव तैयारियों की बुधवार को अलवर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन से शुरुआत की गई है। कांग्रेस का हर कार्यकर्ता चुनाव और पार्टी के समक्ष आने वाली चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार है। प्रत्येक बूथ पर चार-चार कार्यकर्ताओं को बूथ की जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये कार्यकर्ता बूथ पर जाकर लोगोंं के नाम मतदाता सूचियों में जुड़वाने के साथ ही पार्टी की रीति-नीति को जनता तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो