scriptटंकी का निर्माण अधूरा, ठेकेदार व श्रमिक रातों रात हुए फरार….पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

टंकी का निर्माण अधूरा, ठेकेदार व श्रमिक रातों रात हुए फरार….पढ़ें यह न्यूज

करीब 10 महीने से बंद है काम। गांव के अधिकांश हैंडपंप भी खराब, पानी के लिए करनी पड़ रही मशक्कत।

अलवरJun 21, 2024 / 11:10 pm

Ramkaran Katariya

थानागाजी. ब्लॉक के गांव सूरतगढ़ में एक वर्ष से पेयजल टंकी का निर्माण अटका हुआ है। ठेकेदार व मजदूर टंकी का अधूरा निर्माण छोड़ रातों रात फरार हो गए, जिस कारण ग्रामीणों को पेयजल के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने पेयजल टंकी का निर्माण जल्द पूर्ण कराने की मांग की हैं।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पेयजल टंकी का निर्माण करीब एक साल पहले शुरू हुआ था, लेकिन निर्माण पूर्ण हुए बिना ही ठेकेदार, मजदूर वहां से चले गए। करीब 10 महीने से काम बंद है। ग्रामीणों को अब हर घर नल योजना सपना नजर आने लगा है। पेयजल टंकी का निर्माण करीब 10 महीने से अधूरा होने से ग्रामीणों को पेयजल नहीं मिल रहा है। गांव के अधिकांश हैंडपंप भी खराब है, जिस कारण ग्रामीणों को पेयजल के लिए मशक्कत करनी पड़ती है। अब भीषण गर्मी के चलते ग्रामीणों की परेशानी भी बढ़ गई। उन्होंने पाइपलाइन बिछाने का काम भी अधूरा छोड़ने का आरोप लगाया।
जल्द शुरू कराई जाए पेयजल आपूर्ति

मंजू देवी, आशा देवी, बिमला, इंद्रा, शकुतला शर्मा वार्ड पंच, सुमन देवी आदि ने बताया कि भीषण गर्मी में सबसे ज्यादा पानी की जरूरत रहती है। अब तेज धूप में हैँडपंपों पर पेयजल के लिए भीड़ लगी रहती है। समस्या का समाधान कराने के लिए पेयजल टंकी का निर्माण पूर्ण कराकर जल्द पेयजल आपूर्ति शुरू कराई जाए। सत्यनारायण पारीक, रोहिताश कुम्हार, हनुमान कुम्हार, अभ्यानन्द शर्मा आदि ने बताया कि गांव में कुछ गलियों में पाइपलाइन दबा दी गई, लेकिन ब्राह्मण, पारीक मोहल्ले, नई कॉलोनी धाना का गुवाड़ा रोड आदि में पाइपलाइन नहीं डाली गई। जिस कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जल्द निर्माण कराएंगे

जलदाय विभाग थानागाजी के सहायक अभियंता अनिल कुमार वर्मा का कहना है कि गांव सूरतगढ़ में पेयजल टंकी का निर्माण अधूरा होने का मामला संज्ञान में आया है। इस प्रकरण में निर्माण करने वाली कंपनी के अधिकारियों से जवाब मांगा जाएगा। जल्द निर्माण पूर्ण कराकर पेयजल आपूर्ति शुरू करा दी जाएगी।

Hindi News/ Alwar / टंकी का निर्माण अधूरा, ठेकेदार व श्रमिक रातों रात हुए फरार….पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो