अलवर में अम्बेडकर की मूर्ती लगाने को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, महिला कांस्टेबल का टूटा जबड़ा

Rajeev Goyal | Updated: 30 Dec 2017, 01:43:56 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के एमआईए में अम्बेडकर की मूर्ती हटाने को लेकर दो समुदाओं में विवाद हुआ है। लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है।

अलवर के एमआईए स्थित ग्राम सहजपुर में चारागाह भूमि पर एक समाज की ओर से भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति लगाए जाने का स्थानीय अन्य समाज की ओर से विरोध किया गया। मूर्ति लगाये जाने की सूचना पर एसड़ीएम और तहसीलदार रामगढ सहित एमआईए थाना पुलिस व रामगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मुर्ति को कब्जे में लिया। वही पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर स्थानीय उपस्थित समाज के लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

अचानक ग्रामीणों के पथराव में रामगढ़ थाना प्रभारी, दो महिला कांस्टेबल, एमआईए थाना पुलिस का ड्राईवर घायल हो गए। इधर पथराव में पुलिस की गाडी के शीशे टुट गए। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पत्थर बाजी में एक महिला कांस्टेबल के सिर मे चोट लगने से छह टांके आए है। जबकि पथराव में ड्राईवर के मुंह पर लगे पत्थर से उसके जबडे में गंभीर चोट आई ैगंभीर चोट आई है। इधर दूसरी घायल महिला के भी चोट आई है । सभी घायलों का उपचार अलवर के सामान्य चिकित्सालय में जारी है। वही घटना स्थल पर फिलहाल पुलिस तैनात है और स्थिति पर नजर बनाए हुए है। अल सुबह से लेकर अब तक पुलिस का भारी जाब्ता तैनात है।

जाटव समाज के लोग मौके पर कर रहेे नारेबाजी


देर रात से ही घटना स्थल पर जाटव समाज के सैकडों की संख्या में लोग एकत्र है। सुबह से नारेबाजी करते हुए मौके पर डटे हुए है। वही पुलिस का भारी जाब्ता व आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

तनाव की स्थिति अभी भी


घटनास्थल पर अभी भी तनाव की स्थिती बनी हुई है। गांव में तनाव बढ़ रहा है। मौके पर पुलिस और क्यूआरटी की टीमें मौजूद है। पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों न उन पर पथराव कर दिया और उसमें कई पुलिसकर्मियों को चोट आई है। पुलिस ने अभी स्थिती अपने नियंत्रण में कर रखी है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned