scriptअलवर में अम्बेडकर की मूर्ती लगाने को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, महिला कांस्टेबल का टूटा जबड़ा | controversy held in alwar women police constable injured | Patrika News

अलवर में अम्बेडकर की मूर्ती लगाने को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, महिला कांस्टेबल का टूटा जबड़ा

locationअलवरPublished: Dec 30, 2017 01:43:56 pm

Submitted by:

Rajiv Goyal

अलवर के एमआईए में अम्बेडकर की मूर्ती हटाने को लेकर दो समुदाओं में विवाद हुआ है। लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है।

controversy held in alwar women police constable injured
अलवर के एमआईए स्थित ग्राम सहजपुर में चारागाह भूमि पर एक समाज की ओर से भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति लगाए जाने का स्थानीय अन्य समाज की ओर से विरोध किया गया। मूर्ति लगाये जाने की सूचना पर एसड़ीएम और तहसीलदार रामगढ सहित एमआईए थाना पुलिस व रामगढ़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मुर्ति को कब्जे में लिया। वही पुलिस प्रशासन की कार्रवाई पर स्थानीय उपस्थित समाज के लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।
अचानक ग्रामीणों के पथराव में रामगढ़ थाना प्रभारी, दो महिला कांस्टेबल, एमआईए थाना पुलिस का ड्राईवर घायल हो गए। इधर पथराव में पुलिस की गाडी के शीशे टुट गए। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पत्थर बाजी में एक महिला कांस्टेबल के सिर मे चोट लगने से छह टांके आए है। जबकि पथराव में ड्राईवर के मुंह पर लगे पत्थर से उसके जबडे में गंभीर चोट आई ैगंभीर चोट आई है। इधर दूसरी घायल महिला के भी चोट आई है । सभी घायलों का उपचार अलवर के सामान्य चिकित्सालय में जारी है। वही घटना स्थल पर फिलहाल पुलिस तैनात है और स्थिति पर नजर बनाए हुए है। अल सुबह से लेकर अब तक पुलिस का भारी जाब्ता तैनात है।
जाटव समाज के लोग मौके पर कर रहेे नारेबाजी


देर रात से ही घटना स्थल पर जाटव समाज के सैकडों की संख्या में लोग एकत्र है। सुबह से नारेबाजी करते हुए मौके पर डटे हुए है। वही पुलिस का भारी जाब्ता व आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।
तनाव की स्थिति अभी भी


घटनास्थल पर अभी भी तनाव की स्थिती बनी हुई है। गांव में तनाव बढ़ रहा है। मौके पर पुलिस और क्यूआरटी की टीमें मौजूद है। पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों न उन पर पथराव कर दिया और उसमें कई पुलिसकर्मियों को चोट आई है। पुलिस ने अभी स्थिती अपने नियंत्रण में कर रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो