scriptदूसरी लहर में कहर बरपाने के बाद अलवर में कम हो रहा कोरोना संक्रमण, 16 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस भी घटे | Corona Cases Decreasing In Alwar District | Patrika News

दूसरी लहर में कहर बरपाने के बाद अलवर में कम हो रहा कोरोना संक्रमण, 16 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस भी घटे

locationअलवरPublished: Jun 16, 2021 10:17:19 am

Submitted by:

Lubhavan

जिले में मंगलवार को 16 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए तथा कोरोना से एक भी मरीज की मौत की पुष्टि नहीं हुई। इनमें भिवाड़ी में सबसे ज्यादा 5 संक्रमित मरीज मिले हैं।

Corona Cases Decreasing In Alwar District

दूसरी लहर में कहर बरपाने के बाद अलवर में कम हो रहा कोरोना संक्रमण, 16 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस भी घटे

अलवर. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण अब लगातार घट रहा है। मौत का ग्राफ भी अब थमने लगा है। अलवर जिले में मंगलवार को मात्र 16 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए। इससे पहले 30 मार्च को यानि कि 75 दिन पहले मात्र 3 संक्रमित मरीज मिले थे। वहीं, मंगलवार को 101 पुराने संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। विशेष बात यह है कि पिछले तीन दिन से जिले में कोरोना के संक्रमण से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।
उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. छबील कुमार ने बताया कि जिले में मंगलवार को 16 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए तथा कोरोना से एक भी मरीज की मौत की पुष्टि नहीं हुई। इनमें भिवाड़ी में सबसे ज्यादा 5 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा अलवर शहर में 4, बहरोड़ में 1, कोटकासिम में 1, लक्ष्मणगढ़ में 1, राजगढ़ में 1, रामगढ़ में 1, रैणी में 1 तथा तिजारा में 1 संक्रमित मरीज मिले हैं।
ब्लॉकों में अब पांच से कम मरीज

जिले में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सभी ब्लॉक में पांच से नीचे आ गया है। मंगलवार को मात्र भिवाड़ी में 5 संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा आठ ब्लॉक में इससे कम मरीज सामने आए।
सात ब्लॉक संक्रमण मुक्त रहे

जिले में मंगलवार को नौ ब्लॉक में कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा बानसूर, किशनगढ़बास, मालाखेड़ा, खेरली, मुण्डावर, शाहजहांपुर और थानागाजी ब्लॉक कोरोना के संक्रमण से मुक्त रहे। यहां एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला।
तीन दिन से एक भी मौत नहीं

कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ गिरने के साथ ही मौतों का ग्राफ भी थम रहा है। चिकित्सा विभाग ने रविवार, सोमवार और मंगलवार लगातार तीन दिन जिले में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं होना बताया है।

30 मार्च को आए थे मात्र तीन संक्रमित

अलवर जिले में 30 मार्च को मात्र तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। जिनमें से अलवर शहर में एक भी मरीज नहीं मिला था। इसके बाद अप्रेल माह में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता चला गया। अप्रेल, मई और 14 जून तक में 20 से कम संक्रमित मरीज एक भी दिन नहीं आए।
जिले में 58 हजार पर संक्रमित हुए स्वस्थ


जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 59 हजार के पार पहुंच गया है। जिले में अब तक 59 हजार 21 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना के संक्रमण से अब तक 378 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, इन संक्रमितों में से 58 हजार कोरोना मरीज सही हो चुके हैं।

होम आइसोलेशन में 599 मरीज

जिले में मंगलवार को 98 कोरोना मरीज जिला अस्पतालों तथा 20 मरीज सीएसची में भर्ती रहे। 46 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं तथा 15 मरीज आईसीयू में भर्ती है। 15 मरीजों को वेंटीलेटर पर रखा हुआ है। वहीं, 42 मरीज बेड आइसोलेशन तथा 599 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

अब एक्टिव केस 717

अलवर जिले में कोरोना एक्टिव केस अब एक हजार से नीचे आ गए हैं। जिले में मंगलवार को 717 कोरोना एक्टिव केस रहे। वहीं, सोमवार को 802 कोरोना एक्टिव केस थे।

——

कोरोना मीटर

नए मरीज 16

कुल संक्रमित 59021

रिकवर हो चुके 58000

एक्टिव केस 717

मौत 378

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो