scriptRajasthan के इस जिले में तेजी से बढ़ने लगा Coronavirus, अब तक हो चुकी है 394 लोगों की मौत | corona in rajasthan today, coronavirus in alwar news | Patrika News

Rajasthan के इस जिले में तेजी से बढ़ने लगा Coronavirus, अब तक हो चुकी है 394 लोगों की मौत

locationअलवरPublished: May 19, 2022 10:56:18 am

Submitted by:

santosh

अलवर जिले में मई माह में कोरोना के संक्रमण ने फिर से पैर फैलाना शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से रोजाना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं तथा अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दहाई के पार भी पहुंचने लगा है।

coronavirus.jpg

Corona cases

अलवर जिले में मई माह में कोरोना के संक्रमण ने फिर से पैर फैलाना शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से रोजाना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं तथा अब संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दहाई के पार भी पहुंचने लगा है। मई माह में 18 दिनों में 109 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। जबकि पूरे अप्रेल माह में 20 संक्रमित मरीज सामने आए थे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीना ने बताया कि अलवर जिले में बुधवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। वहीं, 4 पुराने संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। जिले में सबसे ज्यादा 6 संक्रमित मरीज रैणी में मिले हैं। इसके अलावा खेरली में 2, अलवर शहर में 1, बहरोड़ में 1, लक्ष्मणगढ़ में 1 और रामगढ़ में 1 मरीज सामने आए हैं।

उल्लेखनीय है कि अलवर जिले में अब तक कुल 84 हजार 650 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 394 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है तथा 84 हजार 271 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में फिलहाल 59 कोरोना एक्टिव केस हैं जो कि सभी होम आइसालेशन में इलाज ले रहे हैं।

बारां शहर में बुधवार शाम जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई। जिले में दस पॉजिटिव मरीज हैं। जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. राजेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि 15 मई को खादरी निवासी 40 वर्षीय महिला को भर्ती कराया था। उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटव आई। उसे बुखार था और हीमोग्लोबिन काफी कम था।

प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 59 नए केस सामने आए हैं। रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में जयपुर जिले में सर्वाधिक 28 नए संक्रमित मिले हैं। अन्य जिलों में अलवर में 12, दौसा में 6, नागौर में 4, अजमेर में 3, उदयपुर में 2, कोटा, जोधपुर, धौलपुर, बीकानेर में 1-1 केस मिला है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1284893 हो गई है। इससे अब तक 9554 मौत हो चुकी है। वर्तमान में राज्य में 484 एक्टिव केस हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो