scriptकोरोना अपडेट: पॉजिटिव केसों की खंगाली जा रही हिस्ट्री | Corona update: the history of positive cases being investigated | Patrika News

कोरोना अपडेट: पॉजिटिव केसों की खंगाली जा रही हिस्ट्री

locationअलवरPublished: Apr 05, 2020 11:27:10 pm

Submitted by:

Pradeep

जिला कलक्टर व एसपी ने किया नंगला माधोपुर व खेड़ली का दौरा

कोरोना अपडेट: पॉजिटिव केसों की खंगाली जा रही हिस्ट्री

कोरोना अपडेट: पॉजिटिव केसों की खंगाली जा रही हिस्ट्री

कठूमर. कठूमर उपखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव के तीन केस मिलने व उनमें से एक पॉजिटिव की मौत के बाद रविवार को जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह व एसपी परिस देशमुख ने ग्राम नंगला माधोपुर एवं खेड़ली कस्बे में क्वारंटाइन सेंटर, सीएससी आदि का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सतर्कता बरतने के के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कफ्र्यू का अक्षरक्ष पालन करने एवं अति आवश्यक वस्तुओं की सुचारू व्यवस्था करने के भी निर्देश एसडीएम को दिए।
जिला कलक्टर ने कहा कि एक मेडिकल स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन एवं सरकार के आदेश की पालना में कफ्र्यू लगाया गया है। इसके अलावा डोर टू डोर सर्वे कर इन पॉजिटिव केसो की हिस्ट्री एवं इनके से संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन का पालन नहीं करने वाले लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है, जिससे कोरोना की चैन तोडऩे में प्रशासन को मदद मिलेगी।
संदिग्धों की समय-समय पर जांच के निर्देश
इस मौके पर जिला कलक्टर ने क्वारंटाइन सेंटर के डॉक्टरों से बातचीत कर संदिग्धों की समय-समय पर जांच करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिला कलक्टर ने आम लोगों से भयभीत न होते हुए अपने घरों में रहने व सोशल डिस्टेंसिंग पालन की अपील की। इस अवसर पर एसडीएम अनिल कुमार सिंघल, डीएसपी भूपेंद्र कुमार शर्मा, विकास अधिकारी दिनेश कटारा, तहसीलदार भोलाराम, नायब तहसीलदार अंकित गुप्ता, सीएमएचओ डॉ ओमप्रकाश मीणा, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ हरगोविंद मीणा, योगेंद्र सिंह कुशवाह आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो