अलवर में पहुंची कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप, 25 हजार 500 वैक्सीन पहुंची, लगाया जा रहा है टीका

अलवर में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खेप पहुंच गई है। जिले में अबतक 50 हजार 400 वैक्सीन आ चुकी है।

By: Lubhavan

Updated: 22 Jan 2021, 12:15 PM IST

अलवर. अलवर जिले में कोरोना वायरस के खात्मे के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खेप गुरुवार को अलवर पहुंच गई। दूसरी खेप में 25 हजार 500 कोरोना वैक्सीन भेजी गई हैं। इससे पहले 14 जनवरी को 24 हजार 900 वैक्सीन की खेप आई थी।
आरसीएचओ डॉ. अरविंद गैट ने बताया कि जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लाने के लिए गुरुवार सुबह टीका एक्सप्रेस को अलवर से जयपुर भेजा गया। जयपुर के सेठी कॉलोनी स्थित रीजनल शीत शृंखला भंडार जयपुर से 25 हजार 500 कोरोना वैक्सीन लेकर टीका एक्सप्रेस पुलिस सुरक्षा में दोपहर करीब डेढ़ बजे रवाना हुई और शाम करीब साढ़े चार बजे अलवर के मंूगस्का स्थित जिला शीत शृंखला भंडार पर पहुंची। पुख्ता सुरक्षा और सावधानी के साथ इंसूलेटेड वैन से वैक्सीन के कोल्ड बॉक्स उतरवाकर भंडार में रखवाए गए। कोरोना वैक्सीन के सुरक्षा के लिए भंडार पुलिस गार्ड भी तैनात की हुई है। जिला शीत भंडार से सभी सेंटरों को कोरोना वैक्सीन का वितरण किया जा रहा है।

अब तक 50 हजार 400 वैक्सीन आई-

अलवर जिले में अब तक कुल 50 हजार 400 कोरोना वैक्सीन आ चुकी हैं। पहले चरण में कोरोना फ्रंट लाइन वॉरियर्स मेडिकल स्टाफ को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। जिले में करीब 30 हजार फ्रंट लाइन वॉरियर्स को वैक्सीनेशन किया जाएगा।

स्वास्थ्यकर्मियों को 28 दिन बाद फिर लगेगा टीका-

आरसीएचओ ने बताया कि अभी केवल मेडिकल स्टाफ को ही टीका लगाया जाएगा। जिन मेडिकल स्टाफ को टीका लगाया जा रहा है। उन्हें 28 दिन बाद कोरोना की दूसरी डोज का टीका लगाया जाएगा। इसलिए अलवर में आई वैक्सीन को अभी मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षित रखा जाएगा।

आज सात सेंटरों पर लगाया जा रहा टीका-

जिले में शुक्रवार को राजीव गांधी सामान्य अस्पताल अलवर, सानिया अस्पताल अलवर, कैलाश अस्पताल बहरोड़, सीएचसी शाहजहांपुर, सीएचसी राजगढ़, सीएचसी रामगढ़ और सीएचसी किशनगढ़बास में टीकाकरण किया जाएगा।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned