खुशखबरी: अलवर पहुंची कोरोना की 24 हजार 900 वैक्सीन, 16 तारीख से स्वास्थ्यकर्मियों लगेंगे कोरोना के टीके

अलवर में कोरोना वैक्सीन पहुँच गई है। 16 जनवरी से कोरोना के टीके लगने शुरू हो जाएंगे ।

By: Lubhavan

Published: 14 Jan 2021, 09:25 PM IST

अलवर. अलवरवासियों के लिए खुशखबरी है। 24 हजार 900 कोरोना वैक्सीन की पहली खेप गुरुवार शाम को अलवर पहुंच गई। जिसे टीका एक्सप्रेस के माध्यम से पुलिस सुरक्षा के बीच लाकर जिला शीत शृंखला भंडार अलवर में रखवाया गया।
अलवर जिले में पहले राउण्ड में 22 हजार 16 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा , जिसमें कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स शामिल होंगे।

शुक्रवार को सभी ब्लॉक को वैक्सीन का वितरण किया जाएगा और शनिवार से जिले में वैक्सीनेशन शुरू करा दिया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीना ने बताया कि जिले में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लाने के लिए गुरुवार सुबह टीका एक्सप्रेस को अलवर से जयपुर भेजा गया। जयपुर के सेठी कॉलोनी स्थित रीजनल शीत शृंखला भंडार जयपुर से 24 हजार 900 कोरोना वैक्सीन लेकर टीका एक्सप्रेस पुलिस सुरक्षा में दोपहर करीब एक बजे रवाना हुई, जो कि शाम करीब चार बजे अलवर के मंूगस्का स्थित जिला शीत शृंखला भंडार में पहुंची। पुख्ता सुरक्षा और सावधानी के साथ इंसूलेटेड वैन से वैक्सीन के कोल्ड बॉक्स उतरवाकर भंडार में रखवाए गए। कोरोना वैक्सीन के सुरक्षा के लिए भंडार पुलिस गार्ड भी तैनात की गई है।

15 को वितरण 16 को लगेंगे टीके

सीएमएचओ डॉ. मीना ने बताया कि जिला शीत शृंखला भंडार से शुक्रवार को सभी ब्लॉक को कोरोना वैक्सीन का वितरण किया जाएगा तथा पूरी सुरक्षा के साथ वैक्सीन सभी ब्लॉक में पहुंचाई जाएगी। शनिवार को प्रधानमंत्री के कोरोना वैक्सीन लॉचिंग के कार्यक्रम के बाद अलवर जिले में सभी निर्धारित 12 सेंटरों पर कोरोना का टीका लगाना शुरू किया जाएगा।

सुरक्षा के साथ लाए वैक्सीन

अलवर जिले में कोरोना वैक्सीन को पूरी सुरक्षा और इंतजामों के बीच मालाखेड़ा बीसीएमओ डॉ. पूरणमल मीना के नेतृत्व में जयपुर से लाया गया। टीका एक्सप्रेस के साथ अलवर से पांच हथियारबंद एस्कॉर्ट पुलिसकर्मी, एक वैक्सीन कोल्ड चेन हेंडलर नर्स ग्रेड-प्रथम नरेश गुरु, दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और दो ड्राइवर भेजे गए। ये भी कर्मचारी जयपुर से कोरोना वैक्सीन को पूरी सुरक्षा व सावधानी से लेकर आए। पूरी सावधानी भी बरती

जयपुर से 24 हजार 900 डोज कोरोना वैक्सीन की खेप को टीका एक्सप्रेस इंसूलेटेड वैन में लाया गया। जिसमें कोल्ड बॉक्स के अंदर कंडीशन आइसपैक और फिर उसके अंदर टेट्रा पैक में कोरोना वैक्सीन को रखा गया है।

coronavirus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned