कोरोना वायरस : विदेश से लौटकर डॉक्टर दम्पति कर रहे थे अस्पताल में मरीजों का इलाज, अब आइसोलेशन में भर्ती किया

कोरोना वायरस ( Corona Virus ) को लेकर सरकार लगातार जागरुक कर रही है, लेकिन डॉक्टर दम्पति विदेश से आए और प्रशासन को बिना सूचना दिए मरीजों का इलाज करने लग गए।

अलवर. दुनिया भर में कोरोना वायरस ( Corona Virus ) को लेकर खौफ है और अलवर जिले में दो डॉक्टर दम्पती विदेश घूमकर आने के बावजूद चिकित्सा प्रशासन से ही जानकारी छिपाते रहे। दोनों दम्पती ने विदेश से वापस आकर अस्पताल में ड्यूटी भी की। जैसे ही इनके आसपास के लोगों को पता चला तो उन्होंने चिकित्सा प्रशासन को कई बार शिकायत की। उसके बाद गुरुवार दोनों चिकित्सक दम्पती की सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

अब नोटिस देकर मांगा जवाब

प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सुनील चौहान ने बताया कि डॉक्टर दंपत्ति ने विदेश जाने की सूचना नहीं दी। इसके बाद वापस लौटने पर ऑपरेशन भी किए गए हैं। इसके लिए इन्हें नोटिस जारी किया गया है। इसकी सूचना निदेशालय, जिला कलक्टर आदि को दे दी गई है। इनके साथ रहने वाले स्टाफ व ऑपरेशन कराने वालों की भी जांच कराई गई।

पॉजीटिव आए तो लम्बी जांच होगी

वैसे तो दोनों दम्पति में कोई लक्षण नहीं है लेकिन जांच में पॉजिटिव आए तो लम्बी चेन है। सबकी जांच होगी। सम्पर्क में आए नर्सिंगकर्मी, चिकित्सक सहित अन्य लोगों की जांच करानी होगी।

सात जनों के सैम्पल भेजे

गुरुवार को अस्पताल में सात जनों को भर्ती किया गया। जिनके सैंपल लेकर जयपुर जांच को भेजे हैं। शुक्रवार को जांच रिपोर्ट आ जाएगी। सात जनों में चार चिकित्सक, एक डॉक्टर का बेटा सहित दो अन्य लोग हैं।

सक्सेना दम्पति सिंगापुर से व माथुर दम्पति कैलिफोर्निया से आए

काला कुआं सैटेलाइट अस्पताल प्रभारी चिकित्सक डॉ. प्रमोद माथुर व उनकी पत्नी जनाना अस्पताल में महिला चिकित्सक अनीता माथुर हाल में कैलिफोर्निया घूम कर छह मार्च को वापस आए हैं। लेकिन, छह मार्च को लौटने के बाद होम आइसोलेशन में नहीं रहे। जिसको लेकर शिकायतें मिलती रही। इसके बाद दम्पति को सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसी तरह सामान्य अस्पताल में कार्यरत डॉ. एमएस सक्सेना व उनकी पत्नी कल्पना सक्सेना सिंगापुर से घूमकर आठ मार्च को वापस लौटे हैं। चारों जने चिकित्सक है। सभी ने 6 से 12 मार्च के बीच कुछ दिन ड्यूटी भी की है।

coronavirus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned