ये क्या कर रहे हो अलवर वासियों? सरकार ने लॉक डाउन किया है, आप तो पहले से भी ज्यादा भीड़ इकठ्ठा कर रहे हो

अलवर के थोक सब्जी मंडी में रिटेल सब्जी खरीदने वालों की भीड़ उमड़ रही है।गुरूवार को सुबह होते ही अग्रसेन सर्किल के समीप स्थित थोक सब्जी मंडी में लोग पहुंचना शुरू हो गए थे।

अलवर. कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन ने सब्जी मंडी का समय निर्धारित किया है। अलवर के थोक सब्जी मंडी में रिटेल सब्जी खरीदने वालों की भीड़ उमड़ रही है।गुरूवार को सुबह होते ही अग्रसेन सर्किल के समीप स्थित थोक सब्जी मंडी में लोग पहुंचना शुरू हो गए थे। यहां ग्रामीण क्षेत्र में सब्जी बेचने वाले लोग दुपहिया व चौपहिया वाहनों पर रखकर सब्जी ले जा रहे थे।

यहां सुबह 8 बजे बाद रिटेल में सब्जी खरीदने वालों की भीड़ जमा हो गई। इसको देखते हुए यहां एनईबी थाना पुलिस के पुलिस कर्मी पहुंचे और लोगों से यहां से चले जाने की अपील की। इन्होंने जीप में लगे माइक सैट पर बार-बार लोगों से घर चले जाने की घोषणा की जिसके बाद भी लोग नहीं माने तो इन्होंने जबरदस्ती घर भेजा।

यहां सुबह 10 बजे गेट पर ताले लगा दिए गए जिसके बाद ही लोगों का जमावड़ा कम हो सका।आगामी दिनों में सब्जी नहीं मिलने का डर-सब्जी मंडी में आने वाले लोगों को इस बात का डर था कि आगामी दिनों में लोग घरों में कैद हो जाएंगे तो हमें सब्जी मिलना मुश्किल हो जाएगा। लोगों ने बताया कि हम ऐसी सब्जी अधिक लेकर जा रहे हैं, जो कई दिनों तक खराब नहीं हो। सब्जी की आवक आगामी दिनों में बिल्कुल बंद हो सकती है।

यह हो सकता है इसका समाधान

सब्जी के थोक विक्रेताओं का कहना है कि अलवर जिले में सब्जी की कोई कमी नहीं है। घर के लिए सब्जी खरीदने वालों को थोक सब्जी मंडी में आने की कोई जरूरत नहीं है। खुदरा सब्जी खरीदने वाले अपने समीप के दुकानदारों से ही सब्जी खरीदे। इसके लिए काला कुआं, शिवाजी पार्क, घंटाघर और पुराना कटला में खुदरा सब्जी मंडी हैं। आप इतनी ही सब्जी खरीदे जितनी आपको कुछ दिनों की आवश्यकता हो। घर में अधिक सब्जी का भंडारण नहीं करें। आप दाल अधिक से अधिक बनाए।

Corona virus
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned