scriptकोरोना वॉरियर्स : संक्रमण के खतरे के बीच दिन-रात ड्यूटी पर मुस्तैद | Corona Warriors: Back to duty day and night amidst threat of infectio | Patrika News

कोरोना वॉरियर्स : संक्रमण के खतरे के बीच दिन-रात ड्यूटी पर मुस्तैद

locationअलवरPublished: Apr 05, 2020 11:22:06 pm

Submitted by:

Pradeep

तीन विभागों की जांच के बाद ही दिया जा रहा प्रवेश

कोरोना वॉरियर्स : संक्रमण के खतरे के बीच दिन-रात ड्यूटी पर मुस्तैद

कोरोना वॉरियर्स : संक्रमण के खतरे के बीच दिन-रात ड्यूटी पर मुस्तैद


नौगांवा. जैसे देश की सीमा पर तैनात सैनिक देश के दुश्मनों से देश की सुरक्षा का जिम्मा उठाते है, ठीक उसी प्रकार आज कोरोनो वायरस के संक्रमण के चलते हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस और चिकित्सा विभाग सहित अन्य विभागों के कर्मचारी तैनात हंै। ये कर्मचारी लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही संक्रमण के खतरे के बीच राजस्थान-हरियाणा चैक पोस्ट पर 12 दिनों से ड्यूटी दे रहे हैं। 
राजस्थान सीमा में प्रवेश करने के लिए चैक पोस्ट पर तैनात तीन विभागों की जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। यहां तैनात पुलिस विभाग की टीम वाहनों की जांच एवं उनकी परमिशन देख कर ही सीमा में प्रवेश दे रही है और उनका डाटा प्रतिदिन कलेक्ट कर रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम बाहर से आने वाले लोगों के स्वास्थ्य जांच के अलावा उन्हें होम क्वारंटाइन का नोटिस देकर 28 दिन के लिए पाबन्द करना, क्वारंटाइन मोहर लगाने सहित उनका डाटा नोट कर रही है। उपखण्ड अधिकारी को मॉनिटरिंग करने के लिए राजस्व और पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों की तैनाती की गई है। इन सभी जानकारी को रोजाना कन्ट्रोल रूम में नोट कराया जाना आवश्यक है। चैकपोस्ट के आंकडों के अनुसार लगभग 1500 लोगों ने अब तक राजस्थान सीमा में प्रवेश किया।
पुलिसकर्मियों की दो शिफ्ट, अन्य विभाग 3 शिफ्टों में ड्यूटी पर तैनात
कोरोना के प्रकोप के चलते हरियाणा बॉर्डर की राजस्थान चैकपोस्ट पर कार्यरत पुलिसकर्मी दो शिफ्टों में 12-12 घंटों की ड्यूटी दे रहे हंै, वहीं चिकित्सा विभाग, राजस्व विभाग और पंचायती राज विभाग 3 शिफ्टों में 8-8 घंटे की ड्यूटी में दे रहे हैं। पुलिस विभाग के राजेश सारण, रामवीर गुर्जर, भूपसिंह चेची, मनोज कुमार, अशोक सिंह, महेश कुमार, यश कुमार, पंकज कुमार, अब्बास और राजकुमार सहित अन्य पुलिस कर्मचारी नौगांवा थाना प्रभारी मोहन सिंह गुर्जर के निर्देशन में तैनात हंै। चिकित्सा विभाग के धर्मपाल, दीपिका भारती, हरलीन कौर, सिकन्दर गुर्जर, रमेश गुर्जर, मुकेश शर्मा, बलबीर सिंह की तैनाती है। राजस्व विभाग से मंगतूराम, रमन लाल, मनीश मीणा, पंचायती राज विभाग से हरिसिंह, रामदयाल, अखिलेश कुमार तैनात है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो