scriptइंदौर के बाद अब राजस्थान में यहां कोरोना सर्वे करने गई चिकित्साकर्मियों से अभद्रता, मामला दर्ज | Coronavirus Survey : Bad Behaviour with ANM Nurse In Alwar | Patrika News

इंदौर के बाद अब राजस्थान में यहां कोरोना सर्वे करने गई चिकित्साकर्मियों से अभद्रता, मामला दर्ज

locationअलवरPublished: Apr 05, 2020 01:16:16 pm

Submitted by:

Lubhavan

कोरोना सर्वे करने गई टीम के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है

Coronavirus Survey : Bad Behaviour with ANM Nurse In Alwar

इंदौर के बाद अब राजस्थान में यहां कोरोना सर्वे करने गई चिकित्साकर्मियों से अभद्रता, मामला दर्ज

अलवर. कोरोना वायरस के डर के बीच सभी लोग अपने घरों में लॉक डाउन हैं, लेकिन कुछ कोरोना वारियर्स इस मुश्किल घड़ी में भी लगातार काम कर रहे हैं। चिकित्सकों के अलावा एएनएम और आशा सहयोगिनी घर-घर जाकर कोरोना से सम्बन्धी जानकारियां जुटा रही हैं, लेकिन कुछ लोग उनका सहयोग करने की बजाय उनके साथ अभद्रता कर रहे हैं, ताजा मामला अलवर जिले का है जहां बहरोड थाना क्षेत्र के नारेड़ा खुर्द गांव में कोरोना वायरस को लेकर गांव में सर्वे कर रही डूमरोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की एएनएम व आशा सहयोगिनी के साथ अभद्रता व राज कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज हुआ है।
थानाधिकारी जितेंद्र सोलंकी ने बताया कि डूमरोली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की एएनएम राजबाला व आशा सहयोगिनी बबली नारेड़ा खुर्द गांव में कोरोना सर्वे करने के लिए गांव में अभिषेक पुत्र ओमप्रकाश के घर पर गई थी। जिसे स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन में रखा गया था। मु मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी के नोटिस अभिषेक के घर पर चस्पा किये गए थे। जिसको अभिषेक व उसके पिता ओमप्रकाश ने फाड़ दिया। सर्वे के दौरान जब स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पर गई तो इन्होंने टीम के साथ अभद्रता की ओर गालियां देने लगे। टीम ने घटना की सूचना सरपंच व पंचायत सहायक को दी जिसके बाद सभी लोग मौके पर पहुंचे तो अभिषेक व उसके पिता ओमप्रकाश ने उनके साथ भी अभद्रता राजकार्य में बाधा डाली। जिसकी शिकायत एएनएम राजबाला व आशा सहयोगिनी बबली ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी को दी। जिसके बाद बीसीएमएचओ डॉ गजराज यादव ने बहरोड़ पुलिस थाने में उक्त मामले को लेकर पत्र लिखा।पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
लॉकडाउन तोडऩे पर सख्त कार्रवाई ऐलान

बहरोड़ एसडीएम संतोष कुमार मीणा ने शनिवार को कोरोना वायरस को लेकर ग्रामीण क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि सभी लॉकडाउन का पालन और सुरक्षित रहे। वहीं अगर सरकार जारी किए गए नियमों की किसी ने की अवहेलना की तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।
दौरे के दौरान गण्डाला गांव में पहुंचकर सार्वजनिक धर्मशाला में ग्रामीणों द्वारा मजदूरों के लिए की जा रही भोजन व्यवस्था का निरीक्षण किया। भोजन व्यवस्था को देखकर ग्रामीणों के कार्य की सराहना की। एसडीएम मीणा ने सरपंच प्रतिनिधि जोगेन्द्र सिंह से गांव में सरकारी नियमों का पालन करवाने के लिये निर्देशित किया और कहा कि नहीं मानने वाले लोगों की सूचना व्हाट्सएप व अन्य माध्यमों से पुलिस थाना या हमारे पास पहुंचाए ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो