बड़ी खबर : अलवर सामान्य अस्पताल में भर्ती हुए कोरोना के पांच संदिग्ध मरीज, आज आएगी रिपोर्ट

अलवर के सामान्य चिकित्सालय में कोरोना के पांच संदिग्ध मरीज भर्ती किए गए हैं, गुरुवार को इनकी जांच रिपोर्ट आएगी।

By: Lubhavan

Updated: 19 Mar 2020, 10:44 AM IST

अलवर. दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज सामने आने से इटली से आने वाले भारतीयों को बुधवार को भी अलवर के इएसआइसी मेडिकल कॉलेज नहीं लाया जा सका। न अभी यह सुनिश्चित हो सका है कि विदेशी भारतीय कब तक अलवर लाए जाएंगे लेकिन, यहां कार्यरत चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विदेशी भारतीयों को अलवर लाने की करीब 24 घण्टे पहले सूचना दी जाएगी।

इधर, बुधवार को अलवर शहर में कोरोना वायरस के पांच संदिग्ध मरीज सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किए गए हैं। इससे पहले जितने भी कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज अलवर के सामान्य अस्पताल में भर्ती हुए सबकी नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है। पांच संदिग्ध को भर्ती किया सामान्य अस्पताल प्रशासन के अनुसार बुधवार को सामान्य अस्पताल में पांच जनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इनमें केवल खांसी, जुकाम व बुखार के लक्षण हैं। इनकी रिपोर्ट का सैंपल जांच के बाद पता चल सकेगा। ये अधिकतर मरीज अस्पताल पहुंचे तो इनको भर्ती किया गया।

इधर, इएसआइसी हॉस्पिटल अलवर के चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अभी विदेश भारतीयों के अलवर पहुंचने के बारे में सुनिश्चित कार्यक्रम नहीं भेजा गया है लेकिन, यह माना जा रहा है कि विदेशी से आनेवाले भारतीयों को अलवर भेजने से करीब 24 घण्टे पहले सूचित किया जाएगा। करीब 100 भारतीय अलवर आ चुके अलग-अलग देशों से करीब 100 भारतीय अलवर आ चुके हैं। जिनको अधिकतर को होम आइसोलेशन में रखा गया है। किसी में कोई लक्षण मिलने पर अस्पताल लाया जाता है। लेकिन, अभी तक किसी में भी कोरोना वारयरस पीडि़त होने की पॉजीटिव रिपोर्ट नहीं आई है। जितनों की भी सैंपल जांच हुई। सबकी नेगेटिव रिपोर्ट मिली है। अब जो नए मरीज आए हैं उनकी जांच रिपोर्ट भी गुरुवार तक आ जाएगी।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned