scriptभारत में कोरोना वैक्सीन आने में कितना समय लगेगा? केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के सलाहकार ने दिया बयान | Coronavirus Vaccine Update: Corona Vaccine In India Date Latest News | Patrika News

भारत में कोरोना वैक्सीन आने में कितना समय लगेगा? केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के सलाहकार ने दिया बयान

locationअलवरPublished: Aug 08, 2020 11:02:42 pm

Submitted by:

Lubhavan

Coronavirus Vaccine In India: केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के सलाहकार डॉ. अक्षय धारीवाल ने कहा कि देश में कोरोना की वैक्सीन पर तेजी से काम चल रहा है।

Coronavirus Vaccine Update: Corona Vaccine In India Date Latest News

भारत में कोरोना वैक्सीन आने में कितना समय लगेगा? केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के सलाहकार ने दिया बयान

अलवर. coronavirus Vaccine In India: केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग के सलाहकार डॉ. अक्षय धारीवाल ने कहा कि देश में कोरोना की वैक्सीन पर तेजी से काम चल रहा है। अलग-अलग स्तर पर ट्रायल चल रहा है, लेकिन आम आदमी को वैक्सीन लिए अभी छह माह का इंतजार करना होगा। डॉ. धारीवाल शनिवार को केन्द्रीय दल के साथ अलवर आए और सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की।
उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से सभी राज्यों में कोरोना की मॉनिटरिंग के लिए एक टीम को लगाया गया है। राजस्थान में सीनियर आईएएस राजीव सिंह ठाकुर को लगाया गया है। डॉ. धारीवाल ने कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन पर दूसरे स्टेज पर काम चल रहा है। इसके बाद तीसरे स्टेज पर काम होगा। ऐसे में अभी केवल उम्रदराज लोगों को सीमित वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना की कई एंटी दवाएं बाजार में चल रही हैं, जो स्वास्थ्यकर्मी और अन्य लोग काम में ले सकते हैं।
उन्होंने कहा कि लंबे समय से देश में चल रहे कोरोना संक्रमण से लोग अब परेशान होने लगे हैं। कुछ लोग अब मास्क नहीं लगा रहे हैं। लोगों को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। क्योंकि कोरोना का संक्रमण कम नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो