scriptअसमंजस में फंसी कूरियर कम्पनियां डाक लेने को तैयार! | Courier companies stuck in confusion, ready to take post | Patrika News

असमंजस में फंसी कूरियर कम्पनियां डाक लेने को तैयार!

locationअलवरPublished: Feb 25, 2020 02:48:32 am

Submitted by:

Pradeep

कम्पनी संचालकों का दावा, आदेश नहीं मिले

असमंजस में फंसी कूरियर कम्पनियां डाक लेने को तैयार!

असमंजस में फंसी कूरियर कम्पनियां डाक लेने को तैयार!

अलवर ञ्च पत्रिका. चीन में कोरोना वायरस के कारण एयरलाइंस की उपलब्धतता नहीं होने से चीन जाने वाली सभी तरह की डाक रोक दी हैं। विभाग के आदेश के बाद करीब तीन दिनों से डाकघर चीन जाने वाली डाक नहीं ले रहे हैं। लेकिन, कूरियर कम्पनी असमंजस में हैं। उनके पास सरकार के कोई आदेश नहीं आए हैं। जिसके कारण कुछ कूरियर कम्पनी के प्रतिनिधि दावा कर रहे हैं कि चीन डाक भिजवा देंगे तो कुछ कह रहे हैं डाक पहुंचे या नहीं सुनिश्चित नहीं है। इस विरोधाभास के कारण उपभोक्ता भी असजमंस मंे हैं। डाक विभाग के अधिकारी मान रहे हैं कि चीन में वायरस फैलने से वहां जाने वाली एयलाइंस सेवाएं बंद हैं। वहां सभी तरह की डाक एयरलाइंस से ही पहुंचती हैं।
तीन दिन से नहीं ले रहे
इधर, डाक विभाग अलवर के सहायक अधीक्षक दयानन्द ने बताया कि तीन दिन पहले आदेश आ चुके हैं कि चीन से कोई डाक नहीं आएगी न जाएगी। आदेश के बाद से कोई डाक नहीं ली गई है। सभी जगहों पर आदेश भिजवाए जा चुके हैं।
पहले कहा भेज देंगे डाक, खबर छपी तो इनकार
पत्रिका में सोमवार के अंक में ‘चीन से कोई डाक नहीं आएगीÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। इसके एक दिन पहले अलवर शहर में दो कूरियर कम्पनी के प्रतिनिधियों से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि चीन में डाक भेज देंगे। अभी हमारे पास डाक नहीं लेने के कोई आदेश नहीं हैं। लेकिन, खबर प्रकाशित होने के बाद उसी कूरियर कम्पनी के प्रतिनिधि से बातचीत की तो कहा कि चीन की डाक नहीं ले रहे हैं। एक दूसरी कम्पनी के प्रतिनिधि से बात की तो उनको भी यह जानकारी नहीं थी कि चीन से डाक सेवा बंद हैं। कूरियर सेवा के प्रतिनिधियों ने स्पष्ट कहा कि अभी उनके पास सरकार के कोई आदेश नहीं आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो