scriptफिर टूटा अलवर के सैकड़ों बेरोजगारों का सरकारी नौकरी का सपना, कोर्ट ने लगा दिया इस भर्ती पर स्टे | Court stay on alwar nagar parishad cleaning staff recruitment | Patrika News

फिर टूटा अलवर के सैकड़ों बेरोजगारों का सरकारी नौकरी का सपना, कोर्ट ने लगा दिया इस भर्ती पर स्टे

locationअलवरPublished: Jun 01, 2018 09:03:54 am

Submitted by:

Prem Pathak

कोर्ट के स्टे के बाद अलवर में सरकारी नौकरी की भर्ती पर स्टे लगा दिया।

Court stay on alwar nagar parishad cleaning staff recruitment

फिर टूटा अलवर के सैकड़ों बेरोजगारों का सरकारी नौकरी का सपना, कोर्ट ने लगा दिया इस भर्ती पर स्टे

अलवर. अलवर के सैकड़ों युवाओं की सरकारी नौकरी की उम्मीद फिर से टूट गई है। अलवर शहर में युवाओं के लिए नौकरी की उम्मीद जगी थी, लेकिन कोर्ट स्टे ने फिर से युवाओं की सरकारी नौकरी की भर्ती पर स्टे लगा दिया। शहर में सफाईकर्मी भर्ती पर एक बार फिर स्टे आ गया है। इस बार उच्च न्यायालय ने पिछली बार हुई सफाईकर्मी भर्ती को लेकर यह आदेश दिया है कि पूर्व में पदों पर हुई भर्ती के सफल आवेदकों को शामिल किया जाए। जिसके जवाब को लेकर नगर परिषद आयुक्त संजय शर्मा गुरुवार को जयपुर भी गए थे। उल्लेखनीय है कि पिछली बार अलवर शहर में 329 सफाईकर्मियों के पदों पर लॉटरी निकाली जा चुकी थी।
पूरी प्रक्रिया होने के बावजूद सफल आवेदकों को नियुक्ति नहीं दी गई। अब उसी प्रक्रिया के अनुसार नए सिरे से 456 पदों पर भर्ती हो रही है। जिस पर आपत्ति जताते हुए याचिकाकर्ता पूरण चन्द ने कोर्ट को अवगत कराया कि पहले ही 329 पदों पर भर्ती हो चुकी है। जिसकी प्रति भी पूर्व में नगर परिषद आयुक्त को दी गई। लेकिन जब तक नगर परिषद के पास कोई अधिकृत आदेश नहीं आया था।
अंगूठा छाप से लेकर एमटेक डिग्रीधारियों ने किया है आवेदन

सफाईकर्मी के इन 456 पदों के लिए अंगूठा छाप से लेकर एमटेक, एमबीए, बीटेक, बीए, एम.ए, डिप्लोमा, सहित हजारों बेरोजगारों ने आवेदन किया है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले काला कुआं निवासी सौरभ शर्मा बीटेक डिग्रीधारी हैं। उन्होंने बताया कि नौकरी लगने के बाद योग्यतानुसान दूसरा कार्य भी मिल जाता है। वहीं एमटेक डिग्रीधारी अनिल गुप्ता ने बताया कि काफी प्रयास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है। ऐसे में बेरोजगार रहने से अच्छा है कि नौकरी पाकर दूसरी नौकरी का प्रयास किया जाए।
यह सही है कि कोर्ट के जरिए भर्ती पर स्टे हो गया है। यथा स्थिति पर काम रोक दिया गया है। अब आगे कोर्ट या सरकार के आदेश के बाद प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।
अशोक खन्ना, सभापति, नगर परिषद अलवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो