scriptपत्रिका के स्टिंग में हुआ बड़ा खुलासा, मेवात में यहां खुलेआम बिक रहा है गोमांस, जानिए कितने हैं दाम | Cow Beef Selling in hotels and restaurants of mewat and alwar | Patrika News

पत्रिका के स्टिंग में हुआ बड़ा खुलासा, मेवात में यहां खुलेआम बिक रहा है गोमांस, जानिए कितने हैं दाम

locationअलवरPublished: Jul 25, 2018 12:06:32 pm

Submitted by:

Prem Pathak

मेवात व अलवर में गोमांश खुलेआम बिक रहा है। यह खुलासा पत्रिका के स्टिंग में हुआ है।

Cow Beef Selling in hotels and restaurants of mewat and alwar

पत्रिका के स्टिंग में हुआ बड़ा खुलासा, मेवात में यहां खुलेआम बिक रहा है गोमांस, जानिए कितने हैं दाम

अलवर . रकबर की हत्या के मामले ने लोगों के सामने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं। सवाल ये उठता है कि आखिर ये गोतस्करी का दंश मेवात में क्यों पनप रहा है? तहकीकात पर पता चला कि मेवात में छोटे-बड़े ढाबों और होटलों पर खुलेआम गोमांस भी परोसा जा रहा है।
गोमांस में अधिक मुनाफा होता है। इसके चलते मेवात में गोतस्करी का धंधा भी खूब फल-फूल रहा है। मामले की पड़ताल के लिए पत्रिका संवाददाता मंगलवार को बोगस ग्राहक मेवात की ओर गया। बडकली चौक स्थित एक होटल पर बटेर, बकरा और पड्डे सहित मुर्गे के मीट बिकता मिला। ग्राहक ने जब गाय का मीट मांगा तो वह 70 रुपए प्लेट बताया गया। बोगस ग्राहक ने उससे कहा कि हमारे इलाके में तो ये 60 रुपए प्लेट मिल रहा है। ग्राहक के हाथ में मोबाइल देख दुकान ने मोबाइल जेब में रखने की हिदायत दे डाली।
बोगस ग्राहक ने दूसरी दुकान पर इसकी डिमाण्ड की तो पहले वाला दुकानदार पीछे-पीछे पड़ताल करने आ गया। बोगस ग्राहक डर की वजह से वहां से भाग निकला। फिरोजपुर की ओर चलने एक ढाबे पर गोमांस को पैक करने को कहा गया, पहले तो राजी हो गया, बाद में पूछा कि कहां ले जा रहे हो। बोगस ग्राहक के गाड़ी में कहने पर वहीं खाने को कहा।
हिसार की लैब में जांच में हुई पुष्टि

हरियाणा में खुलेआम गोमांस बिकने की पुष्टि पूर्व में बिरयानी के लिए नमूनों से भी हो चुकी है। नमूनों की हिसार की सरकारी लैब में जांच में गोमांस की पुष्टि हुई थी। पहले ये मामला ठण्डे बस्ते में चला गया। बाद में हाइकोर्ट के आदेशों के बाद नरेश कादयान कमिश्नर भारत स्काउट गाइड हरियाणा सरकार एवं मास्टर ट्रेनर पशु वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया की ओर से जीरो रिपोर्ट फिरोजपुर झिरका थाने में दर्ज कराई, जिसमें 7 लोगों को आरोपी बनाया गया।
पूर्व में बिरयानी के सात सेम्पलों की जांच रिपोर्ट में गोमांस का पॉजीटिव होना पाया गया था। जिसकी हाइकोर्ट के आदेश पर जीरों रिपोर्ट दर्ज हुई थी। मामला कोर्ट में विचाराधीन है।
भानी राम मंगला, चेयरमैन, गो सेवा आयोग हरियाणा
बिरयानी सेम्पलिंग में बीफ मामले में थाने में एफआईआर दर्ज है। मामला कोर्ट में है । अशोक कुमार दहिया, थाना प्रभारी फिरोजपुर झिरका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो