scriptअलवर गौ तस्करी मामले में एक और बड़ा खुलासा | cow smuggler gives warning to common people | Patrika News

अलवर गौ तस्करी मामले में एक और बड़ा खुलासा

locationअलवरPublished: Dec 08, 2017 04:59:57 pm

Submitted by:

Himanshu Sharma

अलवर गोतस्करी मामले में नए खुलासे हो रहे है। गोतस्कर की मौत के बाद लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए बताया है कि गोतस्कर पूर्व में उन्हें धमकियां देते थे।

cow smuggler gives warning to common people
शहर में गोतस्करों का आतंक दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। जनता कॉलोनी में बुधवार रात गोतस्करों की ओर से पुलिस पर फायरिंग करने की यह पहली घटना नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक सप्ताह पहले भी गोतस्कर जनता कॉलोनी से एक गाड़ी में गोवंश भरकर ले जा रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने उनको रोकने का प्रयास किया तो, गोतस्करों ने हथियार दिखाकर धमकी दी। लोगों का कहना था कि आए दिन गोतस्कर कॉलोनी में घूमते नजर आते हैं। लेकिन डर के कारण लोग कुछ नहीं बोल पाते है।
यूपी, एमपी मेड थी रिवाल्वर


पुलिस ने गोतस्करों की गाड़ी से एक रिवाल्वर भी जब्त की। वैसे तो यह रिवाल्वर देशी थी, लेकिन इसकी क्वालिटी काफी अच्छी व बनावट मैन इन यूएसए रिवाल्वर जैसी थी। इसमें एक साथ दस कारतूस आ सकते हैं। पुलिस के अनुसार ज्यादातर यह रिवाल्वर मध्यप्रदेश के भिण्ड, मुरैना में बनती है। मथुरा के हथिया में भी कई आपराधिक प्रवृत्ति के लोग इसे बनाते हैं। यहां से यह शेरगढ़, भरतपुर, हरियाणा के मेवात आदि क्षेत्रों में पहुंचती है।

गोवंश को गोशाला छुड़वाया


गोतस्करों की गाड़ी से बरामद गोवंश को पुलिस ने बाद में गोशाला भिजवाया। कोतवाल संदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस को गोतस्करों की गाड़ी में पांच गोवंश मिले, जिनमें से एक मरा हुआ था। चार जिंदा थे, जिन्हें भवानी तोप के समीप स्थित पशुपालन विभाग की गोशाला भिजवाया गया।

एनईबी एसएचओ ने कराया मामला दर्ज


गोतस्करों से फायरिंग मामले में एनईबी एसएचओ देवेन्द्र प्रताप ने अरावली विहार थाने में मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच कोतवाली थाना प्रभारी संदीप शर्मा कर रहे हैं। जल्द ही मामले की जांच सीआईडी-सीबी करेगी।
मेव समाज के लोग पहुंचे अस्पताल

घटना के बाद मेव पंचायत के संरक्षक शेर मोहम्मद के नेतृत्व में समाज के लोग राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय पहुंचे और घटना की न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने मामले की सीआईडी-सीबी की जगह एसओजी से जांच कराने एवं मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की भी मांग रखी। उधर, शहर विधायक बनवारीलाल सिंघल ने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए गोतस्करों की गोलियों का सामना करते हुए एक गोतस्कर को मार गिराने वाले साहसी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि साहस का परिचय देने वाले इन पुलिसकर्मियों का जल्द ही सम्मान किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो