scriptअलवर में बेखौफ अपराधी, पिछले दो माह में मॉब लिंचिंग, गैंगरेप, मर्डर जैसी 5 बड़ी घटनाएं हुई, कानून व्यवस्था पर सवाल | Crime In Alwar : Hardcore Crime In Alwar Last In 5 Months | Patrika News

अलवर में बेखौफ अपराधी, पिछले दो माह में मॉब लिंचिंग, गैंगरेप, मर्डर जैसी 5 बड़ी घटनाएं हुई, कानून व्यवस्था पर सवाल

locationअलवरPublished: Jul 29, 2019 04:01:50 pm

Submitted by:

Lubhavan

Crime In Alwar : अलवर में अपराध तेजी से बढ़ रहा है, पिछले दो माह में ही अपराध की कई बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं।

Crime In Alwar : Hardcore Crime In Alwar Last In 5 Months

अलवर में बेखौफ अपराधी, पिछले दो माह में मॉब लिंचिंग, गैंगरेप, मर्डर जैसी 5 बड़ी घटनाएं हुई, कानून व्यवस्था पर सवाल

अलवर. Crime in alwar : अलवर जिले में इन दिनों अपराध तेजी से बढ़ता जा रहा है। ( alwar crime ) जिले के अपराधी बेखौफ हो गए हैं। ( crime in alwar ) जिले में बीते कुछ दिनों में हत्या, लूट, चोरी, बलात्कार, मारपीट जैसी कई घटनाएं हुई है। जिससे अलवर का नाम नकारात्मक सुर्खियों में रहा है। थानागाजी गैंगरेप पीडि़त से मिलने आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कहा था कि अलवर क्रिटिकल जिला है, यहां दो एसपी कार्यालय होने की आवश्यकता है। इसकी घोषणा हो गई है, अभी भिवाड़ी में नया कार्यालय खुलने में समय लगेगा, लेकिन इसी बीच अलवर में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है, कई ऐसी घटनाएं हुई है जिससे वास्तव में लगता है कि यहां नया एसपी कार्यालय खुलने की सख्त जरूरत है।
अलवर में बीते दिनों हुई पांच बड़ी घटनाएं-

1. बहरोड़ में बसपा के पूर्व प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या-

बहरोड़ में बसपा प्रत्याशी रहे जसराम गुर्जर की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। जसराम गुर्जर को अज्ञात बदमाशों ने उनके गांव जैनपुरवास में एक के बाद एक 7 गोलियां मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है, पुलिस का शक बहरोड़ क्षेत्र की कुछ गैंग पर जा रहा है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर : बहरोड़ से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े जसराम पटेल की गोली मारकर हत्या, गैंगवार की आशंका

2. हरीश जाटव मॉब लिंचिंग

अलवर के भिवाड़ी में हरीश जाटव के साथ मारपीट की गई, जिससे उसकी मौत हो गई। हरीश के परिजनों ने मॉब लिंचिंग की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मारपीट के बाद हरीश केा दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। हरीश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट लगने से हुई है। पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है।
यह भी पढ़ें

अलवर में फिर मॉब लिंचिंग, युवती को टक्कर मारने पर उसके परिजनों ने युवक को पीटा, इलाज के दौरान मौत

3. दौलत भारती से मारपीट

21 जून को राजस्थान पत्रिका के वितरक दौलत भारती से मारपीट की गई। पुलिस ने इस मामले में भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष डब्बू यादव को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने 4 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। दौलत भारती के परिजनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।
यह भी पढ़ें

किशनगढ़बास में बढ़ रही गुंडागर्दी, दौलत भारती पर दिनदहाड़े किया जानलेवा हमला

4. बड़ौदामेव गैंगरेप

अलवर गैंगरेप की घटना के बाद एक बार फिर नकारात्मक चर्चाओं में है। अलवर के बड़ौदामेव में 16 जुलाई को एक 14 वर्षीय बालिका के साथ सामूहिक बलात्कार कर उसके अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए गए। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
यह भी पढ़ें

थानागाजी गैंगरेप के बाद अलवर में अब 14 वर्षीय बालिका से सामूहिक बलात्कार, सोशल मीडिया पर वायरल किए अश्लील फोटो

5. दिनदहाड़े घर में घुसकर लूट

अलवर के मीणा पाड़ी इलाके में 22 जुलाई को बदमाशों ने घर में घुसकर सास-बहू को बंधक बनाकर ज्वैलरी और 40 हजार रुपए लूट लिए। बदमाश हथियार से लैस थे। उन्होंने महिलाओं के साथ मारपीट की और एक कमरे में बंद कर दिया, इसके बाद उनके घर में हाथ साफ कर लिया।
यह भी पढ़ें

अलवर में दिनदहाड़े लूट, बदमाशों ने घर में घुसकर महिलाओं से की मारपीट, नकदी और जेवर लेकर हुए फरार

ये सभी घटनाएं प्रमाण है कि अलवर में अपराध काफी बढ़ गया है। पिछले कुछ दिनों में जिले में मॉब लिंचिंग, मारपीट, हत्या, लूट जैसी कई घटनाएं हुई, जिससे जिले की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो