script

मोहल्ले व कॉलोनी में चल रहे अवैध हॉस्टल बने अपराध का अड्डा, आए दिन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और कर रहे झगड़े, आमजन परेशान

locationअलवरPublished: Nov 22, 2019 04:12:38 pm

Crime In Alwar : अलवर की कॉलोनियों में चल रहे अवैध हॉस्टल और पीजी इन दिनों अपराध का अड्डा बनते जा रहे हैं । इस वजह से आमजन परेशान हो रहे हैं।

Crime In Illegal Hostels And Colleges In Alwar

मोहल्ले व कॉलोनी में चल रहे अवैध हॉस्टल बने अपराध का अड्डा, आए दिन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और कर रहे झगड़े, आमजन परेशान

अलवर. शहर के मोहल्ले और कॉलोनियों में कई अवैध हॉस्टल चल रहे हैं। जो कि पुलिस प्रशासन की सुस्ती के चलते बदमाशी का अड्डा बने चुके हैं। हॉस्टल में पढ़ाई के नाम पर रहे छात्र मोहल्ले और कॉलोनी में आए-दिन उत्पात, मारपीट और छेड़छाड़ करते रहते हैं, जिससे आसपास के लोग काफी परेशान हैं।
अलवर तेजी से एजूकेशन हब बनता जा रहा है। यहां के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटरों में बाहर से आकर छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। जिसे देखते हुए कई गली-मोहल्ले और कॉलोनियों में अवैध रूप से हॉस्टल खुल गए हैं। जिनमें ये छात्र रह रहे हैं। हॉस्टलों में रहने वालों कुछ छात्रों के पास दिनभर बाहर के लडक़े आते-जाते रहते हैं।
केस 1

मनुमार्ग इलाके में चल रहे एक मकान में हरियाणा के 10-15 लडक़े रहते हैं, जिनके पास दिनभर बाहर के लडक़े आते-जाते रहते हैं। ये लडक़े आए-दिन कॉलोनी में झगड़ा फसाद करते रहते हैं। पिछले दिनों यहां झगड़ा होने पर कॉलोनी के लोगों ने कोतवाली थाने में शिकायत दी थी।
केस 2

सोनावा डूंगरी इलाके में संचालित हॉस्टल के खिलाफ हाल ही आसपास के काफी लोग अरावली विहार थाने पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए हॉस्टल के छात्रों के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी। लोगों का आरोप था कि हॉस्टल के छात्र मोहल्ले की युवती और महिलाओं से छेड़छाड़ करते हैं।
केस 3

स्कीम-2 लाजपत नगर स्थित एक मकान में 6-7 छात्र रहते हैं। बुधवार रात शराब के नशे में इन छात्रों ने पड़ोस के एक मकान में बीयर की खाली बोतल फेंक दी थी। विरोध करने पर छात्रों ने मकान मालिक रमेश खण्डेलवाल से मारपीट कर दी। पुलिस मौके से दो छात्रों को गिरफ्तार कर ले गई।
न रजिस्ट्रेशन और न ही वैरिफिकेशन

शहर में कई जगह दो-तीन मंजिला मकानों में हॉस्टल चल रहे हैं। भवन मालिक की ओर से अपने भवन का हॉस्टल के रूप में कोई रजिस्ट्रेशन नहीं कराया हुआ है। साथ ही इन हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों का पुलिस वैरिफिकेशन भी नहीं कराया जा रहा है। किराएदार और छात्रों के वैरिफिकेशन में पुलिस भी कोई रुचि नहीं ले रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो