script100 की रफ्तार से दौड़ी सीआरएस स्पेशल | CRS Special ran at a speed of 100 | Patrika News

100 की रफ्तार से दौड़ी सीआरएस स्पेशल

locationअलवरPublished: Feb 28, 2020 02:39:21 am

Submitted by:

Pradeep

सीआरएस टीम ने किया ढिगावड़ा से बांदीकुई के बीच में रेलवे ट्रैक दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण

100 की रफ्तार से दौड़ी सीआरएस स्पेशल

100 की रफ्तार से दौड़ी सीआरएस स्पेशल

अलवर. अलवर के निकट ढिगावड़ा से बांदीकुई के बीच में रेलवे ट्रैक दोहरीकण पूरा होने के बाद जल्दी सीआरएस की हरी झण्डी मिलेगी। सीआरएस टीम ने दो दिन ट्रैक दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण कर चुकी है। निरीक्षण कार्य पूरा हो जाने के साथ ही इस ट्रैक पर ट्रेन चलाने की मंजूरी जल्द मिल जाएगी। सीआरएस स्पेशल ट्रेन को नए ट्रैक पर १०० किलोमीटर प्रति घण्टे की स्पीड से दौड़ाकर निरीक्षण किया गया।
सीआरएस की हरी झण्डी मिलने के बाद अलवर से जयपुर के बीच में अधिकतर ट्रेन बिना किसी रुकावट दौड़ेंगी। जबकि इस समय ढिगावड़ा से बांदीकुई के बीच सिंगल ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही होती है। जिसके कारण बहुत सी ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया जाता है। लेकिन, अब जल्दी अलवर से सीधे जयपुर सभी ट्रेन बिना रुकवाट के आ-जा सकेंगी। अब दिल्ली से जयपुर के बीच में पूरा ट्रैक डबल हो चुका है। अब पैसेंजर ट्रेनों को भी बीच-बीच में नहीं रोकना पड़ेगा।
पहले कार्य का निरीक्षण फिर दौड़ाई ट्रेन
सीआरएस टीम ने बुधवार व गुरुवार को रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। फिर बांदीकुई से ढिगावड़ा तक नए ट्रैक पर स्पेशल ट्रेन को करीब सौ की स्पीड से दौड़ाया गया। नए ट्रैक की स्पीड क्षमता १०० किलोमीटर प्रति घण्टे से ज्यादा है।
आज व कल दो दिन और परेशानी
अलवर जंक्शन से निकलने वाली ट्रेन शुक्रवार व शनिवार को बाधित रहेंगी। इसके बाद एक मार्च से कुछेक ट्रेनों का शिड्यूल बाधित होगा। दो मार्च से अधिकतर ट्रेन पहले की तरह यथावत समय पर निकलेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो