इस पुलिए पर कभी भी हो सकता है एक्सीडेंट, जानिए क्यों?

इस पुलिए पर कभी भी हो सकता है एक्सीडेंट, जानिए क्यों?

Rajeev Goyal | Updated: 13 Dec 2017, 05:05:55 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के कालीमोरी पुलिया पर कभी भी एक्सीडेंट हो सकता है। इसकी वजह अलवर के कई पुलियों पर रोड लाइट की खराबी है।

अलवर के कालीमोरी पुलिया पर कई दिनों से रोडलाइट बंद है। इसके कारण यहां कभी भी एक्सीडेंट हो सकता है। शहर में करीब 21 हजार एलईडी लाइट लगाने के बावजूद भी सिस्टम पुराने ढर्रे पर ही टिका है। थोड़ी सी बारिश होते ही एक साथ हजारों लाइट्स बंद हो जाती हैं। सोमवार की बारिश के बाद शहर के चारों कोनों में रोडलाइट बंद हो गई।


अभी तक एेसा कोई सिस्टम विकसित नहीं किया है कि जिससे यह मालूम चल सके कि शहर में कितनी रोडलाइट बंद हैं। जबकि एलईडी लाइट के नए टेण्डर में यह भी शामिल हैं कि सीएमएस सिस्टम लगेगा, जिसके जरिए शहर में एक भी रोडलाइट खराब होने पर कंट्रोल रूम में उसकी जानकारी मिलेगी। जिसे आगामी 24 से 48 घण्टे में ठीक कर दिया जाएगा। यह व्यवस्था अभी शुरू नहीं हो सकी है।


कई जगह लाइट बंद


बारिश के बाद काली मोरी पुल के नीचे की तरफ, एरोड्रम रोड, राजर्षि कॉलेज के सामने वाली रोड, महिला पुलिस थाने के सामने वाली रोड पर काफी लाइट्स बंद हो गई। आमजन ने नगर परिषद में शिकायत भी की। इसके बावजूद ठीक नहीं की जा सकी। इसके अलावा पूरे शहर में काफी जगहों पर रोडलाइट्स बंद हो गई है। जिसके कारण आमजन को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

फिर से ईटाराणा पुल पर लाइट बंद


शहर में फिर से ईटाराणा पुल पर आधी लाइट बंद पड़ी हैं। कुछ दिनों पहले सरकार आई तो इस पुल की सभी लाइट्स को ठीक किय गया था। उसके बाद दो बार लाइट बंद हो चुकी हैं। अग्रसेन सर्किल से दाउदपुर रोड की तरफ की लाइट भी बंछ पड़ी हैं।


तुरंत सही कराएंगे


रोडलाइट को हाथोंहाथ ठीक कराने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ जगहों पर खराब हैं तो उनको सही कराया जाएगा। अभी सीएमएस सिस्टम कम्पनी के स्तर से चालू नहीं किया गया है।
राजेश तिवाड़ी, अध्यक्ष, बिजली समिति

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned