एक ओर चढ़ाई दूसरी ओर क्षतिग्रस्त सडक़, आए दिन होते हादसे

कस्बे को हाइवे से जोड़ता टी प्वाइन्ट का मामला

अलवर. शाहजहांपुर कस्बे से मुख्य मार्ग पर वाहन से चलते हुए हाइवे पर चढ़ते समय जरा सावधानी रखते हुए ही चढिए। वरना आपका वाहन दुर्घटना का कारण बन सकता है। ऐसी सोच इन दिनों शाहजहांपुर कस्बे की मुख्य सडक़ मार्ग से हाइवे पर चढ़ते समय हाइवे सर्विस सडक़ के किनारे क्षतिग्रस्त हो गहरे गड्डे में तब्दील हो चुकी सडक़ को देख अनायास ही आमजन की जुबा पर आ ही
जाता हैं।
वहीं मुख्य मार्ग व हाइवे सर्विस लाइन पर चढ़ाई के समय ऊंचाई होने के चलते चढ़ाई के साथ किनारे पर बने गहरे गड्ढों से होकर चढ़ते समय वाहन सीधा नहीं चढ़ पाते। मुख्य सडक़ से हाइवे सर्विस सडक़ पर चढ़ते समय चढ़ाई होने व सडक़ कि किनारे क्षतिग्रस्त होने के चलते दुपहिया वाहन, कार, पिकअप, बस सहित अन्य साधन नहीं चढ़ पा रहे है। कस्बे की मुख्य सडक़ से कतार में लगे वाहन हाइवे पर चढ़ते समय चढ़ाई पर अटक जाने से वापस फिसल जाते हैं। इन दिनों शदियों की भारी व्यस्तता के चलते बढ़े वाहनों के आवागमन से जाम की स्थिति बनी रहती है। चढ़ते वाहन के पीछे चलते वाहन आपस में टकरा जाने से अनायास ही दुर्घटना का कारण बन जाते है। क्षतिगस्त सडक़ को लम्बा समय गुजर जाने व जिम्मेदार अधिकारियों के कस्बे में नियमित आना जाना होने के बावजूद समस्या का निस्तारण करना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं। चढ़ाई के समय गलत दिशा से होकर निकालने के प्रयास में भी दिन में कई बार वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त होते देखा जा सकता है। आमजन की गम्भीर समस्या बनने के बावजूद किसी का भी समाधान की और नहीं जा रहा है। पीडब्ल्यूडी सामुदायिक भवन की दीवार के समीप टैक्सी स्टैण्ड पर खडे वाहन एवं दूसरी तरफ मौजूद दुकानों पर रहने वाले लोग आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर चर्चा करते रहने व समाधान का इंतजार भर कर रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned